इंदौर में सराफा व्यापारी ने मुंबई से बनवाई 150 ग्राम चांदी की मूर्तियां, एक की कीमत 11 हजार रुपए; अब तक नोट और सिक्के बेचते थे

0

बाजार में मोदी जैकेट और मोदी कुर्ता के बाद अब उनकी मूर्ति भी आ गई हैं। इंदौर के एक सराफा दुकान मोदी की चांदी की मूर्ति बिक रही हैं। 150 ग्राम की मूर्ति का रेट 11 हजार रुपए है। व्यापारी ने इसे मुंबई से ऑर्डर देकर बनवाया है। मूर्तियां अलग-अलग मुद्राओं और कुर्तों वाली हैं।

ये शख्स हैं इंदौर के छोटा सराफा के व्यापारी निर्मल वर्मा। ओल्ड राजमोहल्ला में रहने वाले निर्मल के लिए पीएम नरेंद्र मोदी एक आइकन हैं। निर्मल भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भी हैं। पिछले काफी वक्त से हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। वे काफी वक्त से पीएम मोदी के चांदी के सिक्के, नोट आदी दुकान से सेल करते आ रहे हैं, लेकिन उन्होंने मुंबई के ज्वेलर्स के एक ग्रुप पर पीएम नरेंद्र मोदी की चांदी की मूर्तियां देखीं। इसके बाद उन्होंने स्पेशल ऑर्डर देकर यह मूर्तियां बनवाईं। अब इनको वे इंदौर में सेल करेंगे।

150 ग्राम की है चांदी की
निर्मल वर्मा ने बताया, पीएम नरेंद्र मोदी की यह मूर्तियां चांदी की हैं। इसका वजन 150 ग्राम है। इसकी ऊंचाई 7 इंच है। यह मूर्तियां अलग-अलग मुद्रा और कुर्तों में है। फिलहाल उनके पास 2 मूर्तियां ही आई हैं। आगामी दिनों ने उनके द्वारा ऑर्डर दी गई पांच और मूर्तियां आने वाली हैं।

शादी-जन्मदिन पर देते हैं चांदी के मोदी के नोट
उन्होंने कहा- वे शादी और जन्मदिन के अवसर पर जाते हैं, तो भेंट में चांदी के मोदी नोट ही देते हैं। इससे उनका घर-घर मोदी पहुंचाने का संकल्प पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि पुष्य नक्षत्र, धनतेरस, दीपावली के पर्व पर कई लोग उनके यहां से चांदी के मोदी के सिक्के और नोट लेकर जाते हैं।

खुद मिलकर देना चाहते हैं मूर्ति
उन्होंने कहा कि वे खुद पीएम नरेंद्र मो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here