कोरोना के पलटवार की आशंका, आवागमन पर रोक नहीं, सीएमएचओ बोले-भारी पड़ सकती है लापरवाही

0

देश के कई शहरों में कोरोना के पटवार के बाद जबलपुर में भी संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। वर्तमान में भी रोजाना कोरोना वायरस से संक्रमित लगभग 14 नए मरीज सामने आ रहे हैं। कोरोना से रिकवरी की दर बढ़कर 97.70 फीसद होने के बावजूद जिले में महामारी के पलटवार की आशंका जताई जा रही है।

दरअसल, महाराष्ट्र समेत कुछ अन्य राज्यों व शहरों में बीते एक सप्ताह में कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। उन शहरों से जबलपुर तक आवागमन पर रोक नहीं है। जिसके चलते जिले में महामारी के पांव पसारने का खतरा बना हुआ है। इधर, बीते 10 दिन में कोरोना के 124 मरीज सामने आ चुके हैं। शनिवार को कोरोना से संक्रमित 17 मरीज सामने आए जबकि संक्रमण से मुक्त होने पर 20 लोगों को आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) ने कहा कि कोरोना से अब ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। छोटी सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसलिए लोग मास्क का उपयोग करें, शारीरिक दूरी बनाए रखें।

16 हजार 540 मरीज: शनिवार को 749 सैंपल की जांच रिपोर्ट में मिले मरीजों के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 16 हजार 540 पहुंच गया। शनिवार को 20 मरीजों को आइसोलेशन से छुट्टी दिए जाने के बाद महामारी से स्वस्थ होने वालों की संख्या 16 हजार 160 हो गई। बीते 24 घंटे में कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई हालांकि अब तक 252 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 128 रह गई है। शनिवार को 669 संदिग्धों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए।

फैक्ट फाइल-

कुल संक्रमित-16540

स्वस्थ हुए-16160

सक्रिय मरीज-128

मृत्यु-252

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here