दहेज में स्विफ्ट कार और सोने के जेवरात मांगने का आरोप

0

शहर के वार्ड नंबर 10 रजानगर से कटंगी में शादी हुई एक महिला ने अपने पति सास ससुर और ननद सहित 5 लोगों के विरुद्ध दहेज में स्विफ्ट कार और सोने के जेवरात की मांग को लेकर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर घर से निकालने का आरोप लगाई।

खुशनुमा अली पति काशिद रिजवी 23 वर्ष द्वारा की गई रिपोर्ट पर महिला पुलिस थाना बालाघाट में उसके पति काशीद रिजवी 32 वर्ष, यासमीन 55 वर्ष, ससुर वाजिद रिजवी 60 वर्ष तीनों निवासी कहारी मोहल्ला वार्ड नंबर 9 कटंगी और ननद गोल्डी निवासी नागपुर, आफरीन निवासी सिवनी जिला सिवनी निवासी के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना का अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खुशनुमा अली का मायका वार्ड नंबर 10 रजानगर बालाघाट का है। 6 फरवरी 2021 को खुशनुमा की शादी काशीद रिजवी कटंगी निवासी के साथ बालाघाट में अंजुमन शादी हाल मैं मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी।

बताया गया कि शादी के 1 माह बाद ईद के त्यौहार पर खुशनुमा की सास यासमीन ने खुशनुमा के दहेज में आये जेवर की मांग की और कम दहेज लाने पर प्रताड़ित करते हुए उसके पति काशीद रिजवी और सास यासमीन ने खुशनुमा के साथ मारपीट किए और घर से बाहर निकाल दिए।

इस प्रकार खुशनुमा को उसके पति सास ससुर और ननद ने दहेज में स्विफ्ट कार और सोने के जेवरात की मांग को लेकर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा जिस पर पीड़ित द्वारा मामले की शिकायत की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here