बलूचिस्‍तान में लोगों पर गोलियां बरसा रही PAK सेना! बलूच नेता का दावा- महिलाओं, बच्‍चों को किया गया अगवा

0

बलूचिस्‍तान : पाकिस्‍तान के बलूचिस्‍तान में सेना किस कदर लोगों पर कहर ढाती है, इसकी कई खबरें पहले भी सामने आ चुकी हैं। बलूच कार्यकर्ता ‘टारगेटेड किलिंग’ का आरोप पाकिस्‍तानी सेना पर लगा चुके हैं। इन सबके बीच अब जो जानकारी सामने आई है, वह दिल दहला देने वाली है। सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें सैन्‍य वर्दी में कुछ लोगों को स्‍थानीय लोगों पर गोलियां चलाते देखे जा रहे हैं।

बलूच रिपब्लिकन पार्टी के अनुसार, पाकिस्‍तानी सेना ने कोहिस्‍तान मारी इलाके में बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है, जहां स्‍थानीय नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। बलूच रिपब्लिकन पार्टी के प्रवक्‍ता शेर मोहम्‍मद बुग्‍ती के अनुसार, अब तक दो मारी बलूच लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जबकि बड़ी संख्‍या में महिलाओं और बच्‍चों को कथित तौर पर अगवा कर लिया गया है।

कुछ अपुष्‍ट खबरों और सोशल मीडिया पोस्‍ट पर पाकिस्‍तानी सेना द्वारा स्‍थानीय नागरिकों पर गोली चलाने की बातें सामने आ रही हैं, जिनमें बच्‍चे भी शामिल हैं।

ट्विटर पर कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें सेना की वर्दी पहने लोगों को स्‍थानीय लोगों पर गोलियां चलाते, उनके खिलाफ चिल्‍लाते, गाली-गलौच करते देखा और सुना जा रहा है।

पाकिस्‍तान की सरकार और सेना ने इस बारे में अभी तक कोई टिप्‍पणी नहीं है। जिस बलूच रिपब्लिकन पार्टी ने कोहिस्‍तान मारी इलाके में स्‍थानीय लोगों के खिलाफ गोलीबारी का आरोप सेना पर लगाया है, वह पाकिस्‍तान में प्रतिबंधित संगठनों की सूची में शामिल है। इसका गठन 2008 में बुगती ने किया था और 24 अक्‍टूबर, 2012 को इस पर प्रतिबंध लगाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here