बालाघाट : गरज चमक के साथ बारिश

0

बंगाल की खाड़ी में बदले सिस्टम के बाद से प्रदेश के कुछ जिलों में बीते कुछ दिनों से बारिश का दौर चल रहा था इस कड़ी में सोमवार की दोपहर अचानक आसमान में छाए काले बादलों और गरज चमक के साथ हुई बारिश ने बीते दिनों से जिले वासियों को हो रही उमस और गर्मी से निजात दिला दी साथ ही धान की फसल के लिए बारिश का इंतजार कर रहे काफी हद तक दूर कर दी।

इस दौरान दोपहर के समय वारासिवनी बालाघाट खैरलांजी कटंगी तहसील बारिश हुई तो वहीं शाम होते होते जिला मुख्यालय में बहुत अधिक मौसम खराब हो गया गरज चमक और बिजली की गड़गड़ाहट के बीच फिर एक बार बारिश शुरू हो गई जिसके बाद जिले के किरनापुर लांजी क्षेत्र में भी कई स्थानों पर बारिश दर्ज की गई।

निश्चित ही लंबे समय के बाद हुई झमाझम बारिश ने जिले के किसानों की चिंता थोड़ी सी कम कर दी होली के दिन बैलों की पूजा करने के साथ ही बारिश को लेकर उनकी चिंता थोड़ी कम हुई उम्मीद बस यही है कि आगामी दिनों में भी बारिश का दौर कुछ इसी तरह से चलता रहे जिससे धान की फसल के लिए पर्याप्त पानी बारिश के रूप में मिल जाए।

दूसरी ओर मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 10 सितंबर तक जिले के भीतर हल्की और कुछ में क्षेत्रो भारी बारिश हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here