बालाघाट : सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान

0

शिक्षक दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश शिक्षक संघ द्वारा नगर के वीरांगना रानी दुर्गावती स्कूल में जिला स्तरीय वंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में सेवानिवृत्त शिक्षकों का शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित कर शिक्षकों में आ रही परेशानी पर विचार विमर्श किया गया। वही इस कार्यक्रम के पश्चात दोपहर में पूरे जिले में मध्य प्रदेश शिक्षक संघ की ब्लाक कार्यकारिणी नगर कार्यकारिणी के निर्वाचन को लेकर विचार विमर्श कर निर्वाचन की रूपरेखा तैयार की गई।

इसी तरह रविवार को जिला मुख्यालय सहित अन्य ग्रामीण अंचलों में हर्सोल्लास के साथ शिक्षक दिवस मनाया गया।कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए मनाए गए शिक्षक दिवस में जगह-जगह विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन पर शिक्षक वर्ग को शाल श्रीफल व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया,वही शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सभी शिक्षकों के कार्यों की मंच से प्रशंसा की गई। शिक्षक दिवस पर भोपाल में आयोजित शिक्षक सम्मान कार्यक्रम का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधा प्रसारण किया गया ।जहां राज्यपाल, शिक्षा मंत्री सहित अन्य ने राज्य स्तरीय पुरस्कारों का वितरण किया जिसमें प्रदेश के 27 सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों के साथ-साथ नवेगांव बालाघाट के शिक्षक गौरीशंकर पटले को भी 25 हजार राशि का चैक, शाल श्रीफल व पुष्प भेंट कर सर्वश्रेष्ठ शिक्षक के तौर पर सम्मानित किया गया ।

शिक्षक दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के द्वारा नगर के डाइट संस्थान में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें संगठन से जुड़े तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे जहां सेवानिवृत्त शिक्षकों का शाल श्रीफल से सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के दौरान नवाचारी शिक्षकों को भी सम्मानित कर उन्हें प्रोत्साहित किया गया कार्यक्रम की शुरुआत महापुरुषों की छाया चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया इसके पश्चात मंच के माध्यम से वक्ताओं के द्वारा शिक्षा दिवस की महत्ता पर अपने विचार व्यक्त किए गए।

कार्यक्रम के अध्यक्ष रितेश गेडाम ने कहा कि समाज में शिक्षकों का एक बड़ा दायित्व है जिसे नकारा नहीं जा सकता शिक्षक को भगवान का दर्जा दिया गया है लेकिन वर्तमान में शिक्षकों की भी काफी समस्याएं हैं उन्होंने कहा कि शासन से हमारी केवल एक ही मांग है कि शिक्षकों को केवल शिक्षा का ही दायित्व सौंपा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here