मछुरदा अंधे हत्याकांड का पर्दाफाश

0

जिले के बिरसा थाना अंतर्गत ग्राम मछुरदा में मंडई की रात श्यामसिंह मरकाम की निर्मम हत्या एक पड़यँत्र के तहत की गई थी । बिरसा पुलिस ने इस अंधे हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए श्याम सिंह की हत्या करने के आरोप में तीन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया । वही एक आरोपी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

गिरफ्तार तीन आरोपी जिनमे सुधदू धुर्वे 23 वर्ष ग्राम मछुरदा, रमेश धुर्वे 20 वर्ष ग्राम गठिया, और अनूप मसराम 20 वर्ष ग्राम चिलकोना निवासी को न्यायिक अभिरक्षा में उपजेल बैहर भिजवा दिया गया है।

6 फरवरी को ग्राम मछुरदा की मंडई थी। और उसी भीड़भाड़ वाली रात में श्यामसिंह मरकाम 26 वर्ष की रात में घर में सोते समय अज्ञात हमलावरों के द्वारा गर्दन काटकर हत्या कर दी गई थी।. जिस तरीके से गर्दन काटकर श्यामसिंह की निर्मम हत्या की गई थी। उसे सुनकर सभी हतप्रभ थे. लेकिन पुलिस ने तत्परता से कार्य करते हुए अब इस अंधी हत्याकांड का खुलासा कर दिया है।

दो वर्ष पूर्व गांव के बीहर सिंह धुर्वे ने अपने बेटे शिवराम के लिए श्यामसिंह मरकाम की बहन का रिश्ता माँगा था। जिस पर श्यामसिंह ने मंगनी के बाद अपनी बहन का रिश्ता बीहर सिंह के लड़के से देने से मना कर दिया था. इस बात को लेकर बीहर के भतीजे सुद्धू धुर्वे से श्याम सिंह के बीच कहा सुनी भी हुई थी। जो विवाद और हत्या का कारण बन गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here