मोरक्को में खेला जा सकता है फीफा वर्ल्ड कप 2030:मेजबानी के लिए स्पेन और पुर्तगाल के साथ मिलकर मोरक्को करेगा बिड

0

फीफा वर्ल्ड कप की बिड में अब एक और नया देश शामिल हो गया है। 2030 फीफा वर्ल्ड कप के लिए बिड ली जा रही है। इसमें अब स्पेन और पुर्तगाल के साथ मिलकर मोरक्को भी मेजबानी कर सकता है।

इससे पहले यूक्रेन, स्पेन और पुर्तगाल के साथ मिल कर बिड करने वाला था। लेकिन, रूस के खिलाफ जंग की वजह से यूक्रेन का रुख स्पष्ट नहीं हुआ है। यूक्रेन के फुटबॉल एसोसिएशन में जंग को लेकर चिंता भी बनी हुई है।

वर्ल्ड कप की मेजबानी यूरोप और अफ्रीका को साथ लाएगी – मोहम्मद VI
अफ़्रीकी देश मोरक्को के राजा मोहम्मद VI ने कहा कि, मोरक्को ने फैसला किया है कि वह स्पेन और पुर्तगाल के साथ मिल कर 2030 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने के लिए बिड करेगा। यह पार्टनरशिप यूरोप और अफ्रीका को साथ लाएगी। हम अपना बेस्ट देंगे।

रवांडा में फुटबॉल संघ के बीच होगी मीटिंग
स्पेनिश फुटबॉल एसोसिएशन ने बोली में मोरक्को के शामिल होने की पुष्टि नहीं ही है। हालांकि, तीनों देशों के महासंघ किसी भी संभावित बदलाव की घोषणा करने से पहले बुधवार को रवांडा में मिलेंगे।

लैटिन अमेरिकी देशों ने भी की है बिड
अर्जेंटीना, चिली, पैराग्वे और उरुग्वे ने आधिकारिक तौर पर 2030 फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए अपनी जॉइंट बिड लगाई है। 1930 में उरुग्वे में पाहजली बार वर्ल्ड कप खेला गया था। साउथ अमेरिका का फुटबॉल एसोसिएशन चाहता है कि 2030 में वर्ल्ड कप के 100 साल पूरे होने पर फिर लैटिन अमेरिका में ही खेला जाए।

2026 में अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको मिल कर होस्ट करेंगे वर्ल्ड कप
2026 में अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको साथ में होस्ट कर रहे है। 2026 में पहली बार फीफा वर्ल्ड कप में 48 टीमें शामिल होंगी। पहले फीफा हर ग्रुप में 3 टीमें रखने पर विचार कर रहा था। लेकिन, अब 4 टीमों का एक ग्रुप बनेगा। पूरे टूर्नामेंट में 12 ग्रुप होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here