IND vs ENG Oval Test: बुमराह ने कोहली से कही यह बात और पलट गया मैच का मिजाज, पढ़िए पूरा घटनाक्रम

0

IND vs ENG Oval Test: भारत ने ओवल टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 157 रनों की ऐतिहासिक जीत दर्ज की। मैच के पांचवें दिन भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। हालांकि मैच के दौरान लंच तक ऐसा लग रहा है था कि इंग्लैंड मैच बचा ले जाएगा और नतीजा ड्रा रहेगा, लेकिन लंच के बाद टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कप्तान विराट कोहली से बात। इस बात की नतीजा रहा कि टीम इंडिया को जीत की राह मिली। दरअसल, बुमराह ने भांप लिया था कि लंच के बाद गेंद रिवर्स स्विंग होना शुरू हो गई है। बुमराह ने कप्तान कोहली से कहा कि वें गेंदबाजी करना चाहते हैं। कोहली ने ऐसा ही किया और बुमराह ने दो बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजकर जीत की राह तय कर दी।

विराट ने मैच के बाद बताया पूरा किस्सा

इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा विराट कोहली ने मैच के बाद किया। विराट ने कहा, ‘आज रिवर्स स्विंग में गेंदबाज अच्छे रहे। हमें विश्वास था कि हम सभी 10 विकेट ले सकते हैं। बुमराह ने लंच के बाद कहा कि मुझे गेंद दो। उन्होंने वह स्पैल फेंका और उन दो बड़े विकेटों के साथ खेल को हमारे पक्ष में कर दिया।

इसके बाद बुमराह ने ऑली पोप (2) को बोल्ड कर दिया और जॉनी बेयरस्टो को खाता खोले बगैरप ही पैवेलियन भेज दिया। बुमराह ने भले ही दो विकेट लिए, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया को जीत की लय मिल गई। रफ का फायदा उठाकर विकेट लेने की कोशिश कर रहे रवींद्र जड़ेजा भी फॉर्म में आ गए। जडेजा ने मोईन अली (0) को सब्स्टीट्यूट सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करा दिया, जिससे स्कोर 67.2 ओवर तक 6 विकेट पर 147 रन हो गया।

ओवल टेस्ट में जसप्रीत बुमहार ने बनाया रिकॉर्ड

इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह सबसे कम टेस्ट मैच में 100 विकेट तक पहुंचने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की जब उन्होंने अंतिम दिन के दूसरे सत्र में ओली पोप को 2 रन पर आउट कर दिया। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने 100 विकेट तक पहुंचने के लिए 25 टेस्ट खेले थे जबकि बुमराह ने अपने 24 वें गेम में मील का पत्थर हासिल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here