Twitter के प्रतिद्वंद्वी Koo को मिला बड़ा निवेश, टाइगल ग्लोबल से जुटाये तीन करोड़ डॉलर

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  • ट्विटर (Twitter) के भारतीय प्रतिद्वंदी एप कू (Koo) को बड़ा निवेश मिला है। टाइगर ग्लोबल (Tiger Global) के नेतृत्व में सीरीज बी फंडिंग के जरिए तीन करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 218 करोड़ रुपए) जुटाए हैं। Koo ने कहा है कि फंडिंग से निवेशकों एक्सेल पार्टनर्स, कलारी कैपटिल, ब्लूम वेंचर्स और ड्रीम इनक्यूबेटर ने हिस्सा लिया। वहीं नए निवेशकों में आईआईएफएल और मिराए एसेट्स शामिल हुए।

Koo के 60 लाख यूजर्स

गौरतलब है कि Koo ने फंड ऐसे समय में जुटाया है। जब भारत में नए आईटी मध्यस्थ नियमों के लागू होने से सोशल मीडिया कंपनियों की जवाबदेही बढ़ गई है। कू तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसके करीब 60 लाख यूजर्स हैं। माइक्रो ब्लॉलिंग कंपनी ने केंद्र सरकार ने नए नियमों को लागू कर दिया है। अब उनकी प्राइवेसी पॉलिसी, उपयोगी शर्तें और कम्यूनिटी गाइडलाइंस नए नियमों के हिसाब से हैं।

डेवलप करने की आक्रामण रणनीति

Koo के फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा कि हमारी एक सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डेवलप करने की आक्रामण रणनीति है। एक वर्ष के अंदर 6 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हो गया है। हर दिन इस पर प्रभावकारी कम्युनिटी पोस्ट हो रहे हैं। बता दें कू की स्थापना मार्च 2020 में हुई थी। एक साल के अंदर इसकी लोकप्रियता काफी हो गई है। कई बड़े खिलाड़ी, सेलिब्रिटीज और नेताओं के इसमें अकाउंट हैं।

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