YouTube में जोड़ेगा नया Search feature, यूजर्स के लिए video ढूंढना होगा आसान

0

नई दिल्ली : गूगल के स्वामित्व वाली वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी यूट्यूब (YouTube) ने घोषणा की है कि वह यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर अधिक आसानी से सामग्री खोजने में मदद करने के लिए नए तरीके पेश करेगी। मुख्य उत्पाद अधिकारी नील मोहन ने कहा, हर दिन लोग यूट्यूब पर भौतिकी ट्यूटोरियल, बाघ को कैसे आकर्षित करें, नवीनतम प्रौद्योगिकी उत्पादों पर उत्पाद समीक्षा और बहुत कुछ सीखने की सामग्री की तलाश में आते हैं। 

उन्होंने कहा, और आज हम यूट्यूब पर सामग्री को अधिक आसानी से खोजने और खोजने में लोगों की मदद करने के लिए नए तरीके पेश कर रहे हैं। मंच ने कहा कि स्थानीय भाषा में प्रासंगिक सामग्री उपलब्ध नहीं होने पर यह स्वचालित रूप से अनुवादित कैप्शन, शीर्षक और विवरण के साथ अन्य भाषाओं से खोज परिणाम दिखाना शुरू कर रहा है।

अब तक,जब आप यूट्यूब पर किसी वीडियो को देखने के लिए ब्राउज करते थे, तो आपको प्रत्येक वीडियो की एक थंबनेल छवि दिखाई देती थी। इसने आपको वीडियो की सामग्री का एक त्वरित स्नैपशॉट एकत्र करने का मौका दिया। अब आप सीधे खोज पृष्ठ पर वीडियो अध्यायों के माध्यम से जो देखने जा रहे हैं, उसके बारे में और भी अधिक सूचित निर्णय लेने में सक्षम होंगे।

उपलब्ध होने पर, ये टाइम-स्टैम्प्ड छवियां वीडियो में शामिल विभिन्न विषयों का विवरण देती हैं और आपको उस वीडियो का बेहतर मूल्यांकन करने देती हैं, जिसे आप देखने वाले हैं। आप सीधे अपनी विशिष्ट रुचि के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक अनुभाग पर भी जा सकते हैं।

कंपनी ने कहा, डेस्कटॉप पर आप पहले से ही एक वीडियो पर स्क्रॉल कर सकते हैं और खोज पृष्ठ पर सामग्री का एक स्निपेट देखना शुरू कर सकते हैं। उन्होंने कहा, हम विभिन्न वीडियो का आसानी से पूर्वावलोकन करने और यह तय करने में आपकी मदद करने के लिए मोबाइल पर इसका एक वर्जन तैयार कर रहे हैं कि यह वही है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here