गाैर में सीएम ने किया जनसभा काे संबाेधित, गांव-गांव घूमते हुए पहुंचेंगे दिगाैड़ा

0

प्रथ्वीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घाेषणा हाेते ही आचार संहिता लागू हाे चुकी है। इसके बाद आज सीएम शिवराज सिंह चाैहान टीकमगढ़ पहुंचे। यहां पर उन्हाेंने गाैर इलाके में जनसभा काे संबाेधित किया। सभा के बाद सीएम गांव-गांव घूमते हुए दिगाैड़ा पहुंचेंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान सुबह 10 बजे भोपाल से हैलीकाप्टर द्वारा टीकमगढ़ जिले के गौर इलाके में पहुंचे। यहां जनसभा काे संबाेधित करने के बाद गांव में कार्यक्रम आयोजित होंगे। सभा के बाद सीएम गौर से रवाना होंगे, जहां से कार के माध्यम से विजरावन, शिवराजपुर, भाई का ढ़ाबा, रामनगर तिगैला, बिलगांय तिगैला, भगवंतनगर तिगैला, वर्माताल, कुर्राई, प्रेमनगर, देवखा तिगैला होते हुए दिगौड़ा पहुंचेंगे। दोपहर बाद मुख्यमंत्री 4.45 बजे विजरावन हैलीपेड से भोपाल के लिए हेलीकाप्टर से रवाना होंगे। गाैरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग ने निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा होते ही टीकमगढ़-निवाड़ी जिले में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई।

जिले में धारा 144 लागू करते हुए चुनाव आयोग के नियमों का पालन करने के लिए कहा गया। गाैरतलब है कि निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर काबिज थे, जिनका कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद निधन हो गया। सीट खाली होने के बाद चुनाव आयोग ने उपचुनाव की घोषणा की है। इस विधानसभा क्षेत्र में मोहनगढ़ और दिगौड़ा तहसील क्षेत्र ऐसा है, जो टीकमगढ़ जिले में है। जबकि अन्य क्षेत्र निवाड़ी जिले में आता है। ऐसे में दोनों ही जिलों में आचार संहिता लागू हुई है।

फैक्ट फाइलः

-पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में 198124 कुल मतदाता है।

-विधानसभा क्षेत्र में पुरुष 1 लाख 4829 मतदाता हैं।

-विधानसभा क्षेत्र में महिला मतदाता 93268 हैं।

-पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में 247 मतदान केंद्र रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here