ट्रांसपेरेंट डिजाइन से लैस है नथिंग ईयर 1 का वायलेस ईयरफोन, कीमत 5999 रुपए

0

नथिंग ईयर-1 (Nothing Ear) वायरलेस स्टीरियो ईयरफोन भारत में लॉन्च हो गया है। ये इयरफोन नथिंग ब्रांड के पहले प्रोडक्ट हैं, जो UK बेस्ड इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड के है। इस ब्रांड को वन प्लस के को-फाउंडर कार्ल पेई (Carl Pei) ने शुरू किया है। ये एक्टिव नॉइस कैंसलेशन और वायरलेस चार्जिंग जैसे प्रीमियम फीचर्स से लैस हैं। ईयरफोन्स का डिजाइन ट्रांसपेरेंट है साथ ही इसका केस भी ट्रांसपेरेंट है।

नथिंग ईयर की कीमत 5,999 रुपए होगी
नथिंग ईयर 1 की भारत में कीमत 5,999 रुपए है। कहा जा रहा है कि इसकी कीमत ग्लोबल मार्केट की तुलना में भारत में कम रखी गई है। US, UK और यूरोप में इनकी कीमत 99 डॉलर (लगभग 7,400 रुपए), 99 पाउंड (लगभग 10,200 रुपए) और 99 यूरो (लगभग 8,700 रुपए) है।

ओप्पो, शाओमी और रियलमी ईयरफोन से मुकाबला
भारत में इस कीमत पर ये ईयरफोन्स ओप्पो, रियलमी जैसे ब्रांड्स के ईयरफोन्स से मुकाबला होगा। हालांकि नथिंग ईयर 1 का प्रीमियम डिजाइन और इसके प्रीमियम फीचर्स इसे सैमसंग और जबरा के प्रीमियम ईयरफोन्स से भी इनकी तुलना कर सकते हैं। ग्राहक इन्हें 17 अगस्त से फ्लिपकार्ट के जरिए खरीद सकेंगे।

नथिंग ईयर 1 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

सिंगल चार्च पर लगभग 6 घंटे चलेगा

  • ये ईयरफोन पहली नजर में ही आकर्षक लगते हैं। ईयरफोन्स का डिजाइन ट्रांसपेरेंट है। इतना ही नहीं, इसका केस भी ट्रांसपेरेंट है। इसमें चार्जिंग इंडिकेटर लाइट भी है, जो बंद केस में बाहर से ही दिखाई देती है।
  • केस में बैटरी से पावर खींचने के लिए ईयरपीस मैग्नेटिक तरीके से अटैच होते हैं। ईयरपीस को सिंगल चार्ज पर 5 घंटे 7 मिनट का बैटरी बैकअप मिलता है। वहीं केस के साथ कुल 34 घंटे तक के बैकअप का दावा किया गया है। USB टाइप-C के जरिए फास्ट चार्जिंग के साथ कंपनी के अनुसार 10 मिनट के चार्ज में 8 घंटे तक का प्लेबैक मिल सकता है।
  • चार्जिंग के लिए नथिंग ईयर-1 केस USB टाइप-C और Qi वायरलेस चार्जिंग मोड सपोर्ट करता है।

नॉइस कैंसिलेशन फीचर से होगा लैस

  • नथिंग ईयर 1 में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन फीचर मिलता है, जिसे दो लेवल के बीच सेट किया जा सकता है। आसपास की आवाज को आसानी से सुनने के लिए इसमें मौजूद ट्रांसपेरेंसी मोड का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • नथिंग ईयर 1 में प्लेबैक, नॉइस कैंसिलेशन व ट्रांसपेरेंसी मोड और वॉल्यूम के आसान कंट्रोल के लिए टच कंट्रोल मिलते हैं। कंट्रोल्स और अन्य फीचर्स को इस्तेमाल करने और कस्टमाइज करने के लिए कंपनी ने एक ऐप भी बनाया है। इस ऐप में इक्वलाइज़र सेटिंग्स, फास्ट पेयरिंग और फर्मवेयर अपडेट के साथ-साथ इन-ईयर डिटेक्शन जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here