नेक्स्ट जेन हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के स्पेसिफिकेशन अनवील:फुल चार्ज करने पर 490 किलोमीटर चलेगी कार, ADAS जैसे सेफ्टी फीचर मिलेंगे

0

कोरियन कंपनी हुंडई इंडिया मोटर ने आज (10 मार्च) अपनी इलेक्ट्रिक कार नेक्स्ट जनरेशन हुंडई कोना के स्पेसिफिकेशन ऑफिशियली अनवील कर दिए हैं।

2023 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है और इसे ईवी-टू-आईसीई (EV-to-ICE) प्रोसेस में डेवलप किया गया है। कंपनी इस कार को ICE, हायब्रिड और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन ऑप्शन में पेश करेगी।

बैटरी और रेंज
कार के इलेक्ट्रिक वर्जन को दो बैट्री पैक 48.4 kWh और 65.4 kWh ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी का दावा है कि कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 490 किलोमीटर की WLTP रेंज मिलेगी। EV क्रॉसओवर को एक स्टैंडर्ड और एक लॉन्ग रेंज मॉडल में पेश किया जाएगा। कार में 12.3-इंच का डुअल-स्क्रीन डैशबोर्ड, ADAS, LED लाइटिंग और एक इलेक्ट्रॉनिक गियर सिलेक्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे।

2023 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की कीमत की घोषणा बाद में की जाएगी
कंपनी का कहना है कि 2023 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की कीमतों को जल्द ही ग्लोबल मार्केट में अपडेट किए जाएंगे। भारत में मौजूद मॉडल की कीमत 25 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। नई 2023 मॉडल में मिलने वाली ज्यादा रेंज और फीचर्स को देखते हुए कार कुछ लाख महंगी हो सकती है। ऑटो एक्सपो 2023 में कंपनी ने भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार आयोनिक 5 लॉन्च थी।

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक : डिजाइन और इंटीरियर
न्यू जनरेशन कोना इलेक्ट्रिक के फ्रंट में रैपराउंड फ्रंट लाइट बार मिलता है। कोना EV में हुंडई आयोनिक 5 के जैसी ही पिक्सल ग्राफिक्स एक्सटीरियर और शार्प लाइन्स के साथ-साथ स्प्लिट LED हेडलैम्प्स दिए गए हैं। कार की लेंथ 4,355 मिमी है और ये पुरानी कोना से लगभग 150 मिमी लंबी है। वहीं व्हीलबेस को भी 25 मिमी बढ़ाया गया है। कार के ​​​​इंटीरियर में डेशबोर्ड पर आयोनिक 5 के जैसे ही 12.3-इंच रैपराउंड डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है।

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक : फीचर्स
न्यू जनरेशन कोना इलेक्ट्रिक में बोस के 8 स्पीकर साउंड सिस्टम, की लेस एंट्री, OTA अपडेट्स, हैड्स-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और पावर टेल गेट जैसे फीचर मिलते हैं। वहीं सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें ADAS, ब्लाइंड-स्पोट कोलीजन अवॉइडेंस असिस्ट, हाई बीम असिस्ट, लेन कीपिंग असिस्ट और फॉरवर्ड कॉलीजन अवॉइडेंस असिस्ट सिस्टम मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here