बंगाली फ्लाई ओवर की डिजाइन को लेकर आज हो सकता है बड़ा फैसला

0

बंगाली फ्लाई ओवर की डिजाइन को लेकर बुधवार को अहम फैसला हो सकता है। पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव इस संबंध में विभागीय अफसरों से जानकारी लेंगे और डिजाइन बदलने को लेकर चर्चा करेंगे। मंगलवार को विधानसभा क्षेत्र पांच के विधायक महेंद्र हार्डिया ने मंत्री से मुलाकात की और उनसे मांग की थी कि भविष्य की जरूरतों को देखते हुए फ्लाई ओवर की मौजूदा डिजाइन बदली जाए।

बुधवार को मंत्री इस संबंध में अफसरों को बुलाकर विस्तार से बात करेंगे। बंगाली चौराहा पर बनाए जा रहे सिक्स लेन फ्लाई ओवर के मध्य भाग को लेकर इन दिनों विवाद हो रहा है। जनप्रतिनिधियों का कहना है कि मौजूदा डिजाइन में पिलर चौराहे के बीच में बनाए जाएंगे, तो बस-ट्रक जैसे बड़े वाहनों को मुड़ने में परेशानी होगी। हालांकि, पीडब्ल्यूडी अधिकारी इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते। उनका कहना है कि मौजूदा डिजाइन में प्रस्तावित पिलर के दोनों तरफ बड़े वाहनों के लिए पर्याप्त जगह रहेगी।

विधायक ने उठाए ये बिंदु…

– विधायक हार्डिया ने मंत्री को सौंपे पत्र में बताया है कि पहले बंगाली चौराहा पर स्व. माधवराव सिंधिया की प्रतिमा थी, जिसेे शिफ्ट कर दिया गया है। प्रतिमा स्थल पर ही फ्लाई ओवर के पिलर बनाने की योजना है, लेकिन उससे दोनों तरफ 50-50 फीट जगह ही बचेगी। इससे ट्रैफिक समस्या बढ़ेगी।

– बंगाली चौराहेे के पास इंदौर विकास प्राधिकरण ने पीपल्याहाना चौराहे पर फ्लाई ओवर बनाया है। उसकी डिजाइन उत्तम है। इससे वहां यातायात का दबाव नहीं रहता।

– विधायक ने मंत्री से आग्रह किया है कि जनहित और सुगम यातायात को देखतेे हुए वे फ्लाई ओवर की डिजाइन में बदलाव करनेे के निर्देश अधिकारियों को दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here