बिलासपुर के पांचों विधायकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखा पत्र, जाने क्यों

0

बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय,तखतपुर विधायक डा.रश्मि सिंह, नेता प्रतिपक्ष व बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक, मस्तूरी विधायक डा.कृष्णमूर्ति बांधी व बेलतरा विधायक रजनीश सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर शिक्षकों के क्रमोन्नति व पदोन्नति का मुद्दा विधानसभा के बजट सत्र में शामिल करने मांग किया है।

शिक्षक संघ की ओर से क्रमोन्नति,पदोन्नति एवं वेतन विसंगति को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत प्रदेशभर में शिक्षकों ने विधायकों को ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखने और मुद्दों को बजट सत्र में शामिल करने मांग किया था। जिस पर सभी विधायकों ने अब पत्र लिखा है। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन बिलासपुर के पदाधिकारियों ने विधायकों को मांग पत्र के साथ जन घोषणा पत्र की प्रति भी सौपा था। जिसमें सरकार के जनघोषणा पत्र में क्रमोन्नति, पुरानी पेंशन को शामिल करने का जिक्र था।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि एल बी संवर्ग के शिक्षको को 23 वर्ष की सेवा के बाद एक बार भी क्रमोन्नति नही दी गई है, सरकार के जनघोषणा पत्र में इसे लागू करने कहा गया है, किन्तु लगातार मांग के बाद भी अधिकारियो ने प्रावधान नही किया है, इसी तरह सहायक शिक्षको के पदोन्नति के लिए 28 हजार पद रिक्त है किन्तु शिक्षा विभाग ने पदोन्नति ही नही किया है।

इसके अलावा वेतन विसंगति, पुरानी पेंशन, अनुकम्पा नियुक्ति, लंबित महंगाई भत्ता व दो वर्ष में संविलियन किये जाने के बाद 2 वर्ष से अतिरिक्त सेवा अवधि के लिए वेटेज देते हुए वेतन निर्धारण की मांग भी लंबित है। उक्त मुद्दे पर बिलासपुर जिले के विधायकों ने मांग का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री को अनुशंसा सहित पत्र भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here