भारतीय मूल के अमेरिकी क्रिकेटर Jaskaran Malhotra ने 6 गेंद पर जड़े 6 छक्के

0

भारतीय मूल के अमेरिकी क्रिकेटर जसकरण मल्होत्रा (Jaskaran Malhotra) ने वो कर दिखाया है जिसके लिए क्रिकेट जगत में युवराज सिंह को याद किया जाता है। विकेटकीपर-बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा ​​ने ओमान में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में एक ओवर में छह छक्के मारे। इस तरह जसकरण मल्होत्रा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऐसा करने वाले केवल दूसरे क्रिकेटर बन गए। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने ऐसा कारनामा किया था। अंततर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले जसकरण मल्होत्रा दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 124 गेंदों में नाबाद 173 गेंदों की पारी खेली। वे वनडे में शतक लगाने वाले यूएसए के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

जसकरण मल्होत्रा ने अपनी इस पारी में 16 छक्के और 4 चौके लगाए। उन्होंने नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी द्वारा सर्वोच्च एकदिवसीय स्कोर के लिए एबी डिविलियर्स के 162 को पीछे छोड़ दिया। चंडीगढ़ में जन्मे दाएं हाथ के बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा ​​ने पारी के अंतिम ओवर में अपना पहला वनडे शतक पूरा करने के बाद छह छक्के लगाए। यूएसए ने 50 ओवर में 271-9 का स्कोर खड़ा किया, जवाब में विरोधी टीम 137 पर ऑलआउट हो गई। इस तरह USA ने 134 रन से जीत दर्ज की।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गिब्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। गिब्स ने 2007 में वनडे विश्व कप के दौरान नीदरलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। इसके छह महीने बाद 2007 में, भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने टी 20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की। इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड ने T20 में श्रीलंका के अकिला धनंजय को छह छक्के मारे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here