ये हैं साउथ इंडस्ट्री की 20 सबसे खूबसूत एक्ट्रेस, देखिए नाम, फोटो और बाकी Details

0

दक्षिण भारतीय सिनेमा से ऐसी कई खूबसूरत अभिनेत्रियों बॉलीवुड में आई हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग और शानदार लुक से पर्दे पर दर्शकों को खासा प्रभावित किया है। हम 20 सबसे खूबसूरत दक्षिण भारतीय अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं। हालांकि, कई दक्षिण भारतीय अभिनेत्रियां हैं जो काफी खूबसूरत हैं, जिन्हें हमने इस सूची में शामिल नहीं किया। लिस्ट में शामिल ज्यादातर अभिनेत्रियों ने साउथ सिनेमा के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी काम किया है।

1 राशि खन्ना

naidunia

राशी खन्ना ने कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया है, हालांकि उन्होंने जॉन अब्राहम अभिनीत फिल्म मद्रास कैफे से सहायक भूमिका में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उनके मुताबिक वह आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थीं लेकिन नियति ने उन्हें एक्ट्रेस बना दिया। उनका जन्म दिल्ली में हुआ था और उन्होंने लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ाई पूरी की।

2 श्रुति हसन

naidunia

श्रुति हासन तमिल सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन की बेटी हैं। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में फिल्मफेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीते हैं। वह अभिनय के साथ-साथ फिल्मों के लिए गाना भी गाती हैं। उनकी खूबसूरत बहन अक्षरा हासन भी एक अभिनेत्री हैं।

3 रश्मिका मंदाना

naidunia

रश्मिका मंदाना का जन्म 1996 में कर्नाटक के कोडागु जिले में हुआ था। वह अपनी फिल्म डियर कॉमरेड के लिए जानी जाती हैं। वह 2014 टाइम्स फ्रेश फेस ऑफ इंडिया की विजेता थीं, जिसके बाद उन्होंने कन्नड़ सिनेमा में फिल्म किरिक पार्टी के साथ करियर की शुरुआत की।

4- सामंथा अक्किनेनी

naidunia

सामंथा का जन्म एक तेलुगु पिता और मलयाली मां से हुआ था, मिश्रित क्षेत्रीय पृष्ठभूमि के बावजूद, उनका मानना ​​है कि, “वह एक तमिलियन हैं।” उन्होंने हाल ही में वेब सीरीज “द फैमिली मैन 2” से अपने हिंदी टीवी शो की शुरुआत की, जहां सभी ने शो में उनके प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने नंदी, सिनेमा, और फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ सहित कई पुरस्कार जीते हैं।

5 तमन्ना भाटिया

naidunia

तमन्ना ने तमिल और तेलुगु सिनेमा के साथ-साथ बॉलीवुड की मशहूर फिल्मों में भी काम किया है। उनका जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में एक सिंधी हिंदू परिवार में हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म चांद सा रौशन चेहरा से अपने अभिनय की शुरुआत की, जो एक फ्लॉप फिल्म थी। इसके बाद वह दक्षिण सिनेमा में चली गईं जहां उनकी सुंदरता और रूप के साथ-साथ एक्टिंग को सराहना मिली।

6 नित्या मेनन

naidunia

नित्या मेनन ने कन्नड़ सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 7 बजे से की थी। वह एक कानून की छात्रा थी, लेकिन बाद में एक अभिनेत्री बन गई। उनकी बॉलीवुड की पहली फिल्म मिशन मंगल थी जो 2019 में रिलीज़ हुई थी। उन्होंने दक्षिण सिनेमा में लगभग 50 फिल्मों में काम किया है।

7 काजल अग्रवाल

naidunia

काजल ने दक्षिण सिनेमा में अपना नाम मगधीरा फिल्म से बनाया जो उनके एक्टिंग करियर का एक महत्वपूर्ण मोड़ था। उन्होंने 30 अक्टूबर 2020 को बिजनेसमैन गौतम किचलू से शादी की। उनकी बहन निशा अग्रवाल भी साउथ सिनेमा की एक्ट्रेस हैं। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म “क्यूं! हो गया ना” 2005 में रिलीज हुई थी। उनकी पहली हिंदी सिनेमा सफल फिल्म सिंघम (2011) थी।

8 रकुल प्रीत सिंह

naidunia

रकुल प्रीत सिंह का जन्म अक्टूबर 1990 में हुआ था। उन्होंने जेसु और मैरी कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने कॉलेज में पढ़ाई के दौरान अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, दक्षिण सिनेमा में उनकी पहली फिल्म 2009 में गिल्ली थी। उन्होंने यारियां, दे दे प्यार दे जैसी हिंदी सिनेमा की फिल्मों में भी काम किया।

9 प्रणिता सुभाष

naidunia

प्रणिता सुभाष कर्नाटक से हैं। दक्षिण सिनेमा में उनकी पहली फिल्म पोर्की है। उन्होंने मिस्टर 420, मास, डायनामाइट जैसी कई तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया है। उन्होंने 30 मई 2021 को बिजनेसमैन नितिन राजू से शादी की। उन्होंने बॉलीवुड की दो फिल्में भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया और 2021 में हंगामा 2 में बैक-टू-बैक काम किया है।

10 अमला पॉल

naidunia

अमला पॉल का जन्म केरल के एर्नाकुलम में एक ईसाई परिवार में हुआ है। वह ज्यादातर तमिल, तेलुगु और मलयालम में काम करती हैं। 2016 में उन्होंने फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड जीता। उन्होंने साउथ सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत 2009 में फिल्म नीलाथमारा से की थी।

11 श्रेया सरन

naidunia

श्रेया सरन अपनी फिल्म शिवाजी के लिए जानी जाती हैं। तेलुगु फिल्म इष्टम जो 2001 में रिलीज़ हुई थी, दक्षिण सिनेमा में उनकी पहली फिल्म थी। 2018 में, उन्हें गौतमीपुत्र सातकर्णी फिल्म के लिए तेलुगु सिनेमा संतोषम फिल्म पुरस्कारों के सबसे लोकप्रिय पुरस्कारों में से एक में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए चुना गया था।

12 कैथरीन ट्रसा

naidunia

कैथरीन ट्रसा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। उनका पूरा नाम कैथरीन टेरेसा अलेक्जेंडर है। उनका जन्म एक ईसाई परिवार में फ्रैंक मारियो अलेक्जेंडर के घर हुआ था। उन्होंने 2010 में कन्नड़ फिल्म शंकर आईपीएस से अपनी शुरुआत की। उनकी दो आगामी तेलुगु फिल्में रुद्रमादेवी और एरा बस हैं।

13 नयनतारा कुरियन

naidunia

नयनतारा कुरियन को डायना मरियम कुरियन के नाम से भी जाना जाता है, जिन्हें अक्सर दक्षिण महिला सुपरस्टार के रूप में जाना जाता है। उन्होंने लगभग 75 साउथ फिल्मों में काम किया है। दक्षिण सिनेमा में उनकी शुरुआत फिल्म मानसिनक्करे से हुई थी, यह एक मलयालम फिल्म थी जो 2003 में रिलीज़ हुई थी।

14 अनु इमैनुएल

naidunia

अनु इमैनुएल का जन्म 1996 में शिकागो, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था, वह मलयाली मूल की अमेरिकी हैं। उन्होंने मलयाली फिल्म स्वप्ना संचारी में एक बाल कलाकार के रूप में काम किया, जबकि दक्षिण सिनेमा में उनके अभिनय की शुरुआत 2016 में फिल्म एक्शन हीरो बीजू में मुख्य अभिनेत्री के रूप में हुई थी।

15 कीर्ति सुरेश

naidunia

कीर्ति सुरेश चेन्नई से हैं। उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया और फिर एक्ट्रेस बन गईं। उनकी मां मेनका भी एक अभिनेत्री हैं और उनके पिता एक निर्देशक हैं। उन्होंने गीतांजलि (2000) नामक एक मलयाली फिल्म में अभिनय की शुरुआत की। 2019 में उन्होंने अपनी फिल्म महानती के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार दक्षिण जीता।

16 तापसी पन्नू

naidunia

तापसी ने 2010 में झुमंडी नादम के साथ दक्षिण सिनेमा में अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों जैसे नाम शबाना, द गाजी अटैक, बदला, मुल्क, मनमर्जियां आदि में भी काम किया है। हिंदी फिल्म सिनेमा में उनकी पहली फिल्म चश्मे बद्दूर थी। तापसी ने कंप्यूटर साइंस में अपनी डिग्री पूरी की और एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर भी काम किया है। 2008 में एक ऑडिशन में चयनित होने के बाद वह मॉडलिंग के लिए चली गईं

17 अनुष्का शेट्टी

naidunia

अनुष्का शेट्टी उर्फ स्वीटी शेट्टी का जन्म कर्नाटक में हुआ है। अनुष्का ने जहां 2005 में एक तेलुगु फिल्म से अभिनय की शुरुआत की, वहीं उनकी फिल्म विक्रमारकुडु (2005) उनके एक्टिंग करियर के लिए अहम साबित हुई। उसके बाद उन्हें कई फिल्में मिलीं और साउथ सिनेमा में करीब 50 फिल्मों में काम किया। उन्होंने तीन फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं और भारत में सबसे अधिक फीस पाने वाली अभिनेत्री हैं।

18 इलियाना डिक्रूज

naidunia

तेलुगु फिल्म देवदासु (2006) उनकी पहली फिल्म थी। उनका जन्म 1987 में एक कैथोलिक परिवार में हुआ था। वह पोकिरी, जलसा, किक जैसी कई दक्षिण फिल्मों में दिखाई दीं। उन्होंने रुस्तम, मैं तेरा हीरो, बादसाहो, आदि जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। उन्होंने 2012 में फिल्म बर्फी से हिंदी सिनेमा में अपना करियर शुरू किया।

19 तृषा कृष्णन

naidunia

तृषा ने 1999 में एक मिस चैनल प्रतियोगिता जीती, जिसके कारण उन्हें दक्षिण सिनेमा में उनकी पहली फिल्म (जोड़ी) मिली। वह दक्षिण सिनेमा में अपनी फिल्मों अभियुम नानुम, विन्नैथंडी वरुवाया, कोडी, 96 के लिए जानी जाती हैं, जिसके लिए उन्होंने कई पुरस्कार जीते। उनकी मां उमा कृष्णन भी एक अभिनेत्री हैं।

20 हंसिका मोटवानी

naidunia

हंसिका मोटवानी ने बचपन में शाका लाका बूम बूम, सोन परी, करिश्मा का करिश्मा, आदि जैसे हिंदी टीवी धारावाहिकों से अभिनय करना शुरू किया। उन्होंने तेलुगु सिनेमा में फिल्म देसमुदुरु से एक वयस्क के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, जिसने उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड साउथ मिला। वह ज्यादातर तमिल और तेलुगु सिनेमा में काम करती हैं। उनकी आने वाली फिल्में हैं महा, पार्टनर, 105 मिनट्स और माई नेम इज श्रुति।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here