राज कपूर के भी दामाद हैं शरमन जोशी, टॉयलेट में मिला था थ्री इडियट्स के राजू रस्तोगी का रोल

0

 बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी 28 अप्रैल को अपना बर्थडे मना रहे हैं। थ्री इडियट्स, रंग दे बसंती, स्टाइल जैसी फिल्मों में काम कर चुके शरमन जोशी ने साल 1999 में आई फिल्म गॉडमदर से डेब्यू किया था।

शरमन जोशी को पहचान स्टाइल और एक्सक्यूज मी से मिली। लेकिन, साल 2006 में आई फिल्म रंग दे बसंती उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट रही थी। इसके बाद थ्री इडियट्स उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई। 

शरमन जोशी थ्री इडियट्स के लिए पहली पसंद नहीं थे। शरमन से पहले ये रोल अरशद वारसी को ऑफर किया गया था।  अरशद वारसी के अलावा जॉन अब्राहम और सैफ अली खान को भी राजू और फरहान के रोल के लिए अप्रोच किया गया था। 

Sharman Joshi: Drama comes naturally to me | Hindi Movie News - Times of  India

टॉयलेट में ऑफर हुई थ्री इडियट्स
शरमन कपूर और राजू हिरानी की मुलाकात थिएटर के बाथरूम में हुई थी।  जब शरमन राजकुमार के पास पहुंचे तब उन्होंने कहा, “मुझे तुम्हारा काम पसंद आया है। एक फिल्म के लिए तुमसे बात करनी है. मैं तुमसे जल्द ही कनेक्ट करूंगा।’ हालांकि, कई वक्त तक कॉल नहीं आया। 

शरमन के मुताबिक, ‘कुछ वक्त बाद राजू हिरानी से मेरी मुलाकात उसी ऑडिटोरियम के वॉशरूम में हुई है। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम मेरे ऑफिस आना वहां पर मिलते हैं। मैंने ऑफिस में ऑडिशन दिया, जिसके बाद मुझे थ्री इडियट्स मिल गई।’ 
 3 Idiots actor Sharman Joshi: Have got all films based on my merit - Movies  News

कपूर परिवार से ये है रिश्ता 
पर्सनल लाइफ की बात करें तो शरमन ने बॉलीवुड एक्टर प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से शादी की थी। दोनों का अफेयर कॉलेज टाइम से शुरू हुआ था। साल 2000 में दोनों ने शादी की। शरमन जोशी का कपूर परिवार से भी रिश्ता है।

राज कपूर की वाइफ कृष्णा की बहन उमा की शादी प्रेम चोपड़ा से हुई है। इस लिहाज से प्रेम चोपड़ा कृष्णा के जीजा लगते हैं। वहीं राज कपूर और प्रेम चोपड़ा के बीच साढू भाई का रिश्ता है। ऐसे में शरमन राज कपूर के भी दामाद हैं।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here