सीपीएल में धमाल मचाने के बाद आईपीएल के लिए तैयार है ये कीवी बल्लेबाज, कहा- रचूंगा अपनी विरासत…

0

दुबई: न्यूजीलैंड के लिए 1 टेस्ट और 25 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले चुके 24 वर्षीय धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स आईपीएल 2021 में घमाल मचाने के लिए तैयार है। कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 में बारबाडोस रॉयल्स की ओर खेलते हुए सबको प्रभावित करने वाले फिलिप्स अब यूएई पहुंच चुके हैं। जहां वो राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा होंगे।

नीलामी में नहीं मिला था खरीदार 
आईपीएल 2021 के लिए कोलकाता में हुई नीलामी के दौरान 50 लाख रुपये बेस प्राइज वाले ग्लेन फिलिप्स को कोई खरीदार नहीं मिला था इस वजह से पहले चरण का वो हिस्सा नहीं थे। लेकिन कोरोना संकट ने उनकी किस्मत पलट दी और उन्हें यूएई में दूसरे चरण में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने का मौका मिल गया। राजस्थान के टीम मैनेजमेंट ने उन्हें जोस बटलर के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया है। जो निजी कारणों से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से हट गए थे। 

सीपीएल 2021 में ऐसा रहा प्रदर्शन 
फिलिप्स ने सीपीएल 2021 में 10 मैच खेले और इस दौरान खेली 10 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 31.75 की औसत और 128.28 के स्ट्राइक रेट से 254 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले जिसमें नाबाद 80 रन उनका सर्वाधिक स्कोर भी रहा। फिलिप्स ने सीपीएल में 16 चौके और 16 छक्के भी जड़े।  

दुबई में राजस्थान की टीम से जुड़ने के बाद फिलिप्स ने कहा, सबसे पहले मैं इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हूं कि मुझसे पहले टीम से अन्य खिलाड़ी जुड़े थे। जिनके नाम वापस लेने के बाद ही मुझे ये मौका मिला है। कई और टीमें भी मुझे अपने दल में शामिल करना चाहती थीं। मैं पहले से ही बारबाडोस रॉयल्स के लिए खेल रहा था ऐसे में मुझे लगा कि राजस्थान रायल्स के साथ जुड़ना चाहिए। मुझे महसूस हुआ कि उसी टीम के साथ जुड़ना ठीक रहेगा।

संजू सैमसन ने किया टीम में स्वागत
फिलिप्स ने आगे कहा, मेरे टीम से जुड़ने के बाद संजू ने मुझे मैसेज भेजा और स्वागत किया। ये देखकर अच्छा लगा। मेरी संगकारा से भी चैट हुई लेकिन वो महज औपचारिक चर्चा थी क्योंकि मैं उनके साथ जमैका तालावास टीम के लिए खेल चुका हूं।’

जो भूमिका चाहे दे सकती है टीम 
दक्षिण अफ्रीका में जन्मे धाकड़ कीवी बल्लेबाज ने कहा, मैं एक पैदायशी खिलाड़ी हूं जिसने धूप में तकरीबन हर खेल खेला है। उन्होंने ये भी कहा,  टीम उन्हें जो भूमिका अदा करने को कहेगी वो करेंगे। चाहे वो ओपनिंग बैटिंग हो, मिडिल ऑर्डर में या बॉलिंग या विकेटकीपिंग। टीम को जब जैसी जरूरत होगी मैं वैसी भूमिका अदा करूंगा।’

मैं कर सकता हूं मैच के पेस को नियंत्रित 
फिलिप्स ने आगे कहा, मुझे लगता है कि मैं खेल के पेस को नियंत्रित कर सकता हूं चाहे जैसी स्थिति हो और मैं किसी भी क्रम पर बैटिंग कर रहा हूं। यदि आप विकेट गंवाते हैं तो आपको मैच को आखिर तक ले जाना चाहिए और अंत में रन गति बढ़ानी चाहिए। मेरा गेम पॉवर गेम है इसलिए मैच को आखिर तक ले जाने में मुझे मदद मिलती है। मैं टीम को तेज शुरुआत देने के साथ-साथ लंबी पारी भी खेल सकता हूं।

वर्तमान में राजस्थान की टीम अंक तालिका में पांचवें पायदान पर है ऐसे में टीम की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए फिलिप्स ने कहा, पांचवें स्थान पर होना ठीक है क्योंकि कुछ मैचों में जीत के साथ आप प्लेऑफ में जगह बना सकते हैं।  

रचूंगा अपनी विरासत 
जोस बटलर की जगह टीम में शामिल किए जाने के बारे में जवाब देते हुए ग्लेन ने कहा, मैं जोस बटलर से बिलकुल अलग खिलाड़ी हूं। टीम जहां चाहे मुझे खिला सकती है। ये ऐसा नहीं है कि मैं बटलर की कमी पूरी करने के लिए टीम में हूं। मैं अपना खेल अपने लिए खेल रहा हूं और किसी का रिप्लेस्मेंट बनने के बजाए अपनी विरासत का निर्माण करूंगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here