अस्पताल में भर्ती हुए ईसाई धर्मगुरू पोप फ्रांसिस, होनी है सर्जरी

0

वेटिकन सिटी:  ईसाई धर्मगुरू पोप फ्रांसिस को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल पोप को काफी समय पहले बड़ी आंत में दिक्कत हुई थी जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उपचार किया था और सर्जरी का सुझाव दिया था। इसी तय सर्जरी के लिए पोप को रोम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि यह नहीं बताया गया कि सर्जरी कब होगी।

पोप के स्वास्थ्य को लेकर की जा रही है प्रार्थना
इससे पहले 84 साल के पोप फ्रांसि ने रविवार को परंपरा के तहत सेंट पीटर्स स्क्वायर पर जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा था कि वह सिंतबर माह के दौरान स्लोवाकिया तथा हंगरी का दौरा करेंगे। पोप के स्वास्थ्य को लेकर रोम सहित दुनिया के कई हिस्सों में प्रार्थना की जा रही है। मई में इजरायल और फलस्तीन बीच जब विवाद हुआ था तो तब तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने पोप फ्रांसिस से इसमें हस्तक्षेप करने की मांग की थी।

होनी है सर्जरी

पोप की दफ्तर की तरफ से जारी एक बयान में कहा कि कि वह रोम के जेमिली अस्पताल में पहले से तय सर्जरी के लिए एडमिट किया जा रहै है। बयान के मुताबिक पोप फ्रांसिस की सर्जरी प्रोफेसर सर्जियो अलफिरी द्वारा की जाएगी और समय-समय पर स्वास्थ्य को लेकर एक मेडिकल बुलेटिन भी जारी किया जाएगा।  इससे पहले पोप 2013 में अस्पताल में भर्ती हुए थे। इस दौरान उनके फेफड़े में आई समस्या का इलाज किया था जिसकी वजह से उन्हें अक्सर सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ता था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here