इटली ने स्विटजरलैंड को 3-0 से हराया, नॉकआउट राउंड में पहुंची; मैनुअल ने पहली बार एक मैच में दो गोल दागे, इम्मोबाइल ने भी गोल किया

0

यूरो कप में ग्रुप A के चौथे मुकाबले में इटली ने स्विटजरलैंड को 3-0 से शिकस्त दी। लगातार दूसरी जीत के साथ इटली की टीम नॉकआउट राउंड में पहुंची। इटेलियन मिडफील्डर मैनुअल लोकेटेली ने 26वें और 52वें मिनट में 2 गोल दागे। यह दोनों गोल डोमेनिको बेरार्डी ने असिस्ट किए। लोकेटेली ने पहली बार एक इंटरनेशनल मैच में दो गोल दागे हैं।

इससे पहले 19वें मिनट में इटली के कप्तान जॉर्जियो कैलिनी ने शानदार गोल दागा था, लेकिन हैंडबॉल के कारण गोल अमान्य करार दिया गया।

इम्मोबाइल ने दागा तीसरा गोल

89वें मिनट में सीरो इम्मोबाइल ने मैच का तीसरा और अपना पहला गोल दागा। इसी के साथ इटली ने स्विटजरलैंड पर 3-0 की विजयी बढ़त बना ली थी। यह गोल टोलियो ने असिस्ट किया। इम्मोबाइल ने 2021 में इटली के लिए 6 मैच खेले, जिसमें 5 में गोल किए। साथ ही इम्मोबाइल का यह लगातार तीसरे इंटरनेशनल मैच में गोल है।

हाफटाइम इटली हर मामले में भारी
इटली ने अपने फेवरेट गेम के अनुसार शुरुआत से ही अटैकिंग गेम खेलना शुरू किया। लगातार स्विटजरलैंड के गोल पोस्ट में अटैक किए। इस दौरान 19वें मिनट में इटली के कप्तान जॉर्जियो कैलिनी ने शानदार गोल दाग भी दिया था, लेकिन हैंडबॉल के कारण गोल अमान्य करार दिया गया। आखिरकार 26वें मिनट में डोमेनिको बेरार्डी के असिस्ट पर मिडफील्डर मैनुअल ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई।

हाफटाइम में इटली के पास 53% और स्विटजरलैंड के पास 47% पजेशन रही। पास एक्यूरेसी इटली के पास 89%, तो स्विटजरलैंड के पास 86% रही। पास के मामले में भी स्विटजरलैंड पिछड़ गया। उसने सिर्फ 273 पासेज लिए, जबकि इटली ने 295 लिए। शॉट इन टारगेट भी इटली ने ही एक किया। शॉट्स भी 7 लगाए, जबकि स्विटजरलैंड एक ही लगा सका। इटली ने 4 और स्विस टीम ने 6 फाउल किए।

स्विटजरलैंड ने पिछला मैच ड्रॉ खेला था

दोनों टीम टूर्नामेंट में अब तक 2-2 मैच खेल चुकीं। इटली ने पहले मुकाबले में तुर्की को 3-0 से शिकस्त दी थी। जबकि स्विटजरलैंड ने अपना पहला मैच वेल्स के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा था। इटली की 3 गोल के अंतर से यह लगातार दूसरी जीत है।

मैच के अपडेट…

  1. 86वें और 87वें मिनट में इटली ने दो सब्सटिट्यूट लिए। दो गोल दागने वाले मिडफील्डर लोकेटेली और बारेला बाहर गए। उनकी जगह मटियो पसिना और ब्रायन क्रिस्टेंट मैदान पर आए।
  2. 79वें मिनट में स्विस टीम के फॉरवर्ड ब्रील इम्बोलो को येलो कार्ड मिला।
  3. 73वें और 75वें मिनट में इम्मोबाइल दो बार गोल करने के बेहद करीब पहुंच गए थे, लेकिन मौके का फायदा नहीं उठा सके।
  4. 65वें मिनट में इटली के बेरार्डी के पास गोल करने का मौका आया था, लेकिन वे भुना नहीं सके। हालांकि, वे दो गोल असिस्ट कर चुके हैं।
  5. 61वें मिनट में स्विटजरलैंड के मिडफील्डर शकीरी के पास गोल का मौका था, लेकिन वे टारगेट से चूक गए। यहां स्विस टीम के पास वापसी का थोड़ा मौका था।
  6. 49वें मिनट में स्विटजरलैंड के फॉरवर्ड प्लेयर मारियो गावरानोविक को येलो कार्ड मिला।
  7. 26वें मिनट में मिडफील्डर मैनुअल लोकेटेली ने गोल दागकर इटली को 1-0 की बढ़त दिलाई। यह गोल डोमेनिको बेरार्डी ने असिस्ट किया।
  8. 19वें मिनट में इटली के कप्तान जॉर्जियो कैलिनी ने शानदार गोल दागा था, लेकिन हैंडबॉल के कारण गोल अमान्य करार दिया गया।
  9. 16वें मिनट में गोल करने का मौका इटली के 10 नंबरी लॉरेंजो इनसिग्ने के पास था, लेकिन वे भी मौके को भुना नहीं सके।
  10. 10वें मिनट में फिर इटली के इम्मोबाइल के पास गोल का मौका था, लेकिन वे टारगेट से चूक गए।
  11. 5वें मिनट में इटली के बोनुकी को फ्री किक मिली, लेकिन वे गोल में तब्दील नहीं कर सके।
  12. इटली ने अपने फेवरेट गेम के अनुसार शुरुआत से ही अटैकिंग गेम खेलना शुरू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here