ऑस्कर 2023 में RRR की टीम ने खरीदी थी सीट:करीब 20 लाख रुपए का एक टिकट, सिर्फ गीतकार और कंपोजर को मिली थी फ्री एंट्री

0

95 वें ऑस्कर अवाॅर्ड में राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड जीता है। ऑस्कर सेरेमनी में RRR के नाटू-नाटू गाना लिखने वाले चंद्रबोस और कंपोजर एमएम कीरवानी ने ट्रॉफी ली।

अब एक रिपोर्ट सामने आई है कि इस अवाॅर्ड सेरेमनी में राजामौली, रामचरण और जूनियर NTR को फ्री एंटी नहीं मिली थी। ऑस्कर अवॉर्ड को देखने के लिए राजामौली और RRR की टीम को प्रति व्यक्ति 25 हजार डॉलर यानी 20.6 लाख रुपए का भुगतान टिकट खरीदने के लिए करना पड़ा था। सेरेमनी में सिर्फ गीतकार चंद्र बोस और संगीतकार एमएम कीरावनी और उनकी पत्नियों को ही फ्री एंट्री दी गई थी।

सिर्फ अवाॅर्ड विनर को ऑस्कर सेरेमनी में फ्री एंटी मिलती है
इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एमएम कीरावनी, गीतकार चंद्रबोस और उनकी पत्नियों को ही सेरेमनी में फ्री एंट्री मिली थी क्योंकि वो गाने के लिए नाॅमिनेट हुए थे। ऑस्कर अवाॅर्ड क्रू के अनुसार, केवल पुरस्कार विजेता और उनके परिवार के सदस्य को ही फ्री एंट्री मिलती है। जबकि बाकी सभी को इस सेरेमनी को लाइव देखने के लिए टिकट खरीदना पड़ता था।

RRR की टीम ने 20.6 लाख प्रति व्यक्ति खरीदा थी टिकट
RRR की टीम में बाकी सभी राजामौली, रामचरण और जूनियर NTR को सेरेमनी को लाइव देखने के लिए टिकट खरीदनी पड़ी थी। ऑस्कर 2023 के एक टिकट की कीमत 25 हजार डाॅलर यानी 20.6 लाख रुपए थी।

RRR की टीम को सेरेमनी में पीछे बैठा देख लोगों ने एकेडमी को सुनाई खरी खोटी
ऑस्कर अवॉर्ड्स के दौरान का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसको लेकर भारतीय प्रशंसक ने नाराजगी जाहिर की थी। दरअसल इवेंट के दौरान RRR के डायरेक्टर एस.एस राजामौली को उनके परिवार सहित सबसे पीछे वाली सीट दी गई थी। इस बात का फैंस कड़ी निंदा कर रहे थे।

लोगों का कहना है कि जिस फिल्म के गाने को ऑस्कर मिला है, उसकी टीम को सबसे अंतिम लाइन में बैठाना अपमानजनक है।यूजर्स का मानना है कि एकेडमी को ये बात पता रहती है कि अवॉर्ड कौन जीतने वाला है, इसके बावजूद उन्होंने आरआरआर की टीम को सबसे अंतिम लाइन पर सीट दी, ये वाकई सोचने वाली बात है।

RRR को बॉलीवुड फिल्म बताने पर हुआ विरोध
इसके अलावा एक और विवाद हुआ था। दरअसल ऑस्कर को होस्ट करने वाले कॉमेडियन और टेलीविजन होस्ट जिमी किमेल ने इवेंट के दौरान आरआरआर को बॉलीवुड फिल्म कह दिया था। मूल रूप से तेलुगु में बनी इस फिल्म को बॉलीवुड बताने पर फैंस खासे नाराज हुए थे। एस.एस राजामौली ने खुद कहा था कि आरआरआर एक तेलुगु फिल्म है।

95वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में रहा भारत का दबदबा
95वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में इस बार भारत और बॉलीवुड छाया रहा। फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड जीता वहीं द एलिफेंट व्हिस्परर्स बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म बनी।ऑस्कर अवॉर्ड में भारत को कुल तीन नॉमिनेशन मिले थे। अवॉर्ड जीतने के बाद नाटू-नाटू के कंपोजर एम.एम कीरवानी भावुक हो उठे। उन्होंने कहा कि हर इंडियन प्रार्थना कर रहा था कि RRR ही ऑस्कर जीते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here