गोंदिया कटंगी रेलवे ट्रैक पर दौड़ी पैसेंजर ट्रेन

0

डेढ़ साल बाद गोंदिया से कटंगी मार्ग पर ट्रेन का परिचालन 28 सितंबर से शुरू हो गया है हालांकि पहले दिन ट्रेन का केवल एक ही फेरा हुआ जबकि 29 सितंबर से ट्रेन सुबह और शाम को दोनों समय चलेगी, पहले दिन महज 20 लोगों ने ही बालाघाट स्टेशन से यात्रा की। यह ट्रेन गोंदिया स्टेशन से सुबह नौ बजकर आठ मिनट पर रवाना हुई और 10:10 पर बालाघाट स्टेशन पहुंची जहां 15 मिनट रुकने के पश्चात यह ट्रेन कटंगी के लिए रवाना हुई।

आपको बताये कि कोरोना महामारी फैलने के बाद से ट्रेनों का संचालन बंद था लगभग डेढ़ वर्ष बाद प्रारंभ हुई ट्रेन में खास बात यह है कि यह ट्रेन अभी डेमो स्पेशल पैसेंजर ट्रेन के रूप में चल रही है इसलिए बालाघाट से गोंदिया के बीच किराया जो 10 रुपये लग रहा था, स्पेशल ट्रेन से सफर करने अब यात्रियों को बालाघाट से गोंदिया के लिए किराया 30 रुपए वहन करना पड़ेगा।

काफी समय के बाद गोंदिया से कटंगी के बीच ट्रेन सेवा चालू होने से यात्रियों में भारी हर्ष है, इस ट्रेन का जगह जगह स्टेशनों में यात्रियों के द्वारा स्वागत किया जाना बताया जा रहा है। डेढ़ वर्ष बाद पुनः शुरू हुई इस स्पेशल पैसेंजर ट्रेन में रेलवे सलाहकार समिति के सदस्यों ने गोंदिया से बालाघाट के बीच सफर किया, इस दौरान उनके द्वारा यात्रियों को मास्क वितरित करते हुए शासन द्वारा दी गई गाइडलाइन का पालन करें समझाइस दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here