दिल्ली में ऑड-ईवन के हिसाब से खुलीं दुकानें व मॉल, पढ़िए सरकारी-निजी दफ्तरों की गाइडलाइन

0

कोरोना महामारी के चलते पूरा देश लॉकडाउन जैसी स्थिति से जूझ रहा है। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लॉकडाउन में छूट को लेकर एक प्लान बनाया है, क्योंकि निरंतर लाॅकडाऊन रखा जाना भी उचित समाधान नहीं है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार सोमवार से प्रतिबंधों में छूट दे सकती है। वहीं राजधानी दिल्ली में भी लोगों को और छूट मिल सकती है। इस बारे में आज ऐलान किया जा सकता है।

कोरोना महामारी में लॉकडाउन को लेकर महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि अस्पताल में ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता और कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट के आधार पर सोमवार से लॉकडाउन प्रतिबंधों में छूट दी जा सकती है। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार किस स्थान पर पॉजिटिविटी रेट कैसा है और अस्पतालों में कितने बेड उपलब्ध हैं इन सब बातों को ध्यान में रखकर ही लॉकडाउन में रियायत दी जा सकती है। यह आदेश सोमवार से लागू किए जाएंगे। महाराष्ट्र सरकार के इस बयान से पहले, मंत्री विजय वडेट्टीवार ने शुक्रवार से लेवल-1 में शामिल 18 जिलों में लॉकडाउन पूरी तरह से हटा लिए जाने को कहा था। लेकिन उनके इस बयान को खारिज करते हुए ठाकरे सरकार ने कहा था कि विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना स्थिति को देखते हुए ही लॉकडाउन में छूट दी जाएगी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने अपने बयान में कहा कि राज्य के कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति बेहद ही गंभीर बनी हुई है। इसलिए राज्य में पूरी तरह से पाबंदी को हटा देना गलत होगा। कोविड-19 महामारी पर अब तक पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। यही वजह है कि सरकार ने अब तक पाबंदियों में किसी भी प्रकार की ढील देने के फैसले पर निर्णय नहीं लिया है। राज्य सरकार ने पिछले सप्ताह कहा था कि इस साल अप्रैल के महीने में लगाए गए प्रतिबंध 15 जून 2021 तक ही लागू रहेगें। आपको बता दें कि मुंबई में तेज गति से कोरोना संक्रमण से पैदा हालातों पर काबू पाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here