पाकिस्तान पर अफगानिस्तान के NSA की आपत्तिजनक टिप्पणी, भड़के शाह महमूद कुरैशी बोले- मेरा खून खौल रहा है

0

नई दिल्ली: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) हमदुल्ला मोहिब पर निशाना साधा है। पाकिस्तान पर आपत्तिजनक टिप्पणी का जवाब देते हुए कुरैशी ने कहा कि अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, मेरी बात ध्यान से सुनो। पाकिस्तान के विदेश मंत्री के रूप में मैं कहता हूं कि कोई भी पाकिस्तानी हाथ नहीं हिलाएगा और न ही आपसे बात करेगा, यदि आप उस भाषा को नहीं रोकते हैं जिसका आप उपयोग कर रहे हैं और पाकिस्तान पर आरोप लगा रहे हैं।

‘डॉन’ अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से कहा है कि वह मोहिब की टिप्पणी के कारण कोई आधिकारिक कामकाज नहीं करेगा। कुरैशी ने आरोप लगाया है कि अफगान एनएसए अफगानिस्तान को शांति की ओर बढ़ने के लिए बाधाएं पैदा कर रहा है और स्थिति को सुधारने के बजाय और बिगाड़ रहा है।

कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से लेकर सेना प्रमुख तक शांति वार्ता के लिए काबुल गए लेकिन फिर भी मोहिब ने पाकिस्तान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। मोहिब ने पाकिस्तान को वेश्यालय बताया था।

विदेश मंत्री ने कहा, ‘आपको शर्म आनी चाहिए और शब्दों पर पछतावा होना चाहिए और आपके भाषण के बाद मेरा खून खौल रहा है। अपने व्यवहार में सुधार करें और इसके बारे में सोचें। मैं पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहता हूं कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो खुद को अफगानिस्तान का एनएसए कहने वाला यह शख्स शांति भंग करने की भूमिका निभाएगा।’ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here