पीएम मोदी ने देशवासियों को दी मकर संक्रांति और पोंगल की बधाई, भागवत ने मंदिर में की पूजा

0

भारत में उत्तर से लेकर दक्षिण में आज मकर संक्रांति, पोंगल सहित कई तरह के त्योहार मनाए जा रहे हैं। वहीं जलीकट्टू का भी कार्यक्रम होना है। त्योहारों के बीच कई राजनीतिक घटनाक्रम भी होने हैं जो भविष्य में होने वाले चुनाव में अपनी छाप छोड़ेंगे। इसी कारण कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत त्योहार के मौके पर आयोजित कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को मकर संक्रांति और पोंगल की शुभकामनाएं दी हैं।

पोंगल की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा, ‘सभी को पोंगल की बधाई, विशेषकर मेरी तमिल बहनों और भाइयों को। यह त्योहार तमिल संस्कृति का सबसे अच्छा प्रदर्शन करता है। हमें अच्छे स्वास्थ्य और सफलता का आशीर्वाद मिले। यह त्योहार हमें प्रकृति के साथ सद्भाव से रहने और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रेरित करता है।’

इसी कड़ी में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत तमिलनाडु में हैं। वे यहां पोंगल त्योहार के जश्न में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने यहां चेन्नई के पोन्नियमनमेडु में श्री कादुम्बडी चिन्नम्मन मंदिर में पूजा-अर्चना की और पोंगल के जश्न में शामिल हुए।

शाम को पोंगल के जश्न में शामिल होंगे जेपी नड्डा
भाजपा अध्यक्ष जोपी नड्डा गुरुवार शाम को पोंगल के मौके पर चेन्नई में होंगे। वे यहां कुछ कार्यक्रमों में शामिल होंगे। बता दें कि तमिलनाडु में वर्तमान में एआईएडीएमके की सरकार है। राज्य सरकार पोंगल के मौके पर लोगों को कई तरह के तोहफे दे रही है। सरकार द्वारा लोगों को 2500 रुपये, गन्ना, शर्ट, साड़ी समेत अन्य कुछ तोहफे दिए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here