बालाघाट : नगरपालिका की त्वरित कार्यवाही से वार्डवासी खुश !

0

बालाघाट (पद्मेश न्यूज)। नगर के वार्ड नंबर 32 नर्मदा नगर स्थित आनंद मार्ग गली में नाली सफाई नहीं होने से परेशान वार्ड वासियों को कुछ राहत मिली है जिसके चलते आनंद मार्ग गली में निवासरत लोगों के चेहरों पर प्रसन्नता के भाव देखे जा रहे हैं। आपको बताये कि आनंद मार्ग गली में निवासरत लोगों को जो समस्या हो रही थी उसे पद्मेश न्यूज़ द्वारा प्रमुखता के साथ प्रसारित किया गया जिस पर नगर पालिका प्रशासन ने समस्या को तत्काल ही संज्ञान में लिया और टीम को भेजकर नाली सफाई का कार्य करवाया गया।
नाली सफाई के लिए पद्मेश न्यूज़ को दिया श्रेय
आनंद मार्ग गली में निवासरत लोगों ने बताया कि यहां कई महीनों से नाली की सफाई नहीं हुई थी जिसके कारण लोग गंदगी के कारण बहुत परेशान थे। नाली सफाई होने से चारों ओर नालिया साफ दिख रही है। सभी लोग यही आशा करते हैं कि इसी तरह नगर पालिका समय-समय पर सफाई कार्य करवाते रहें। यहां जो सफाई कार्य हुआ उसका निश्चित ही श्रेय पद्मेश न्यूज़ को जाता है।
वार्डवासी ध्यान दे देते तो पहले ही सफाई हो जाती – संदीप कुमार
वार्ड क्रमांक 32 निवासी संदीप कुमार ने बताया कि नाली सफाई होने के कारण आज बहुत अच्छा लग रहा है यहां नालिया बहुत चोक थी और लोग गंदगी के कारण परेशान थे पूरी नालिया आज साफ हो गई। मोहल्ले में भी बहुत साफ सुथरा लग रहा है यहां 6 माह बाद साफ सफाई हुई। यहां समस्या व्याप्त होने पर भी मोहल्ले वाले ध्यान नहीं देते, पहले ही अगर समस्या पर ध्यान दिया गया होता तो यहां पहले ही साफ सफाई हो जाती।
पद्मेश न्यूज़ की पहल पर हुई साफ-सफाई – सुरेंद्र कुमार

आनंद मार्ग गली निवासी सुरेंद्र कुमार खोबरागडे ने बताया कि आनंद मार्ग गली में यहां काफी दिनों के बाद नाली की सफाई हुई है। नाली सफाई नहीं होने के कारण मजबूर होकर पार्षद को फोन करना पड़ता है जिस पर पार्षद का कहना आता है कार्यकाल हमारा नहीं है प्रशासन जाने। नाली सफाई हमेशा नहीं होती यह समस्या है। पद्मेश न्यूज़ की पहल पर यहां साफ सफाई हो रही है हम आशा करते हैं बारिश के पूर्व हर वर्ष साफ सफाई किया जाए क्योंकि गंदगी के कारण लोग बीमार पड़ते हैं। इसके अलावा आनंद मार्ग गली में यहां झूलते हुए पेड़ों की कटाई कार्य किया जाना भी आवश्यक है क्योंकि पेड़ की शाखा विद्युत तारों को छूने लगी है।
साफ सफाई करवा दी गई है – सूर्यप्रकाश उके
इसके संबंध में चर्चा करने पर नगर पालिका के स्वास्थ्य शाखा प्रभारी सूर्यप्रकाश उके ने बताया कि वार्ड में समस्या होने की जानकारी लगते ही तत्काल ही इसे संज्ञान में लेते हुए नाली सफाई का कार्य करवा दिया गया है यह जिम्मेदारी वार्ड के सुपरवाइजर की होती है इस प्रकार की लापरवाही बरती जाएगी तो वार्ड के सुपरवाइजर पर कार्यवाही की जाएगी। ऐसी कोई समस्या अन्य जगह से नहीं आई है हमारे संज्ञान में कोई भी समस्या आती है तो तत्काल कार्य करवाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here