मैं समाज का दुश्मन हूं, बिना काम के बाहर घूम रहा हूं

0

कोरोना वायरस के चलते प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू है। इस दौरान लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है, जो भी घर से अनावश्यक बाहर आ रहा है पुलिस उसे सजा देकर चालान काट रही है। बालाघाट में शुक्रवार की रात नगर के चौक चौराहों में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले को पुलिस ने पोस्टर थमाया जिसपर लिखा था ‘मैं समाज का दुश्मन हूं बिना काम के बाहर घूम रहा हूं। इसके अलावा उठक बैठक की कार्यवाहीं कर उन्हें सबक सिखाया जा रहा है की अनावश्यक घर से बाहर न निकलें।

देश और प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से ऐसे कई मामले सामने आए हैं जहां पर लोग लॉकडाउन को लेकर लापरवाही कर रहे हैं। और पुलिस कहीं पर सजा दे रही है तो कहीं पर चालान काट रही है। अलग-अलग शहरों की ये अलग-अलग तस्वीरें बताती हैं कि लोग अब भी कितने गैरजिम्मेदार हैं।

उन्हें इस बात का एहसास तक नहीं कि ये जो मार खा रहे हैं, ये मार कोरोना की मार के आगे कुछ नहीं है। ये मार तो सिर्फ इसलिए है ताकि आप सुरक्षित रहें, जीवित रहें, इसलिए घर से निकलना बंद कर दीजिए। जहां हैं, वहीं चुपचाप रहिए क्योंकि अगर आप घर से बाहर नहीं निकलेंगे तो कोरोना का संक्रमण भी नहीं फैलेगा। बालाघाट जिला प्रशासन का मानना है कि लोगों के अंदर सोशल मीडिया का डर है कि उनका वीडियो वायरल ना हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here