यूनिफॉर्म में नहीं आईं छात्राएं तो प्राचार्य ने कहा- लड़कों को तुम ही बिगाड़ रही हो

0

मध्यप्रदेश के राजगढ़ में शिक्षक दिवस से एक दिन पहले की घटना ने टीचर और स्टूडेंट्स रिश्तों को तार-तार कर दिया। कुछ छात्राओं के स्कूल ड्रेस में नहीं पहुंचने पर प्रिंसिपल भड़क गया। उसने कहा कि कल से बिना कपड़ों के ही स्कूल आ जाना। लड़कों को तुम ही बिगाड़ रही हो। विरोध में छात्राओं ने स्कूल से लेकर थाने तक रैली निकाल थाने में आवेदन दिया। रविवार को पुलिस ने FIR दर्ज की है। थाना प्रभारी जितेंद्र अजनारे ने कहा कि आरोपी प्रिंसिपल राधेश्याम मालवीय के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। प्राचार्य फरार है उसे सस्पेंड कर दिया गया है।

मामला जिले के माचलपुर हाई सेकेंडरी स्कूल का है। यहां में 11वीं और 12वीं की छात्राएं स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर नहीं गई थीं। इस पर स्कूल के प्राचार्य राधेश्याम मालवीय ने टोका। उन्होंने यूनिफॉर्म पहनकर आने के लिए कहा। छात्राओं ने कहा कि यूनिफॉर्म सिल नहीं पाई है। राधेश्याम मालवीय भड़क गए। उन्होंने कहा कि कल से बिना कपड़ों के ही आ जाना, लड़कों को तुम ही बिगाड़ रही हो। इस पर लड़कियों ने विरोध शुरू कर दिया।

विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने किया विरोध

विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने किया विरोध

पेरेंट्स पहुंचे तो बोला- ऐसा नहीं कहा
मामले की जानकारी लगते ही लड़कियों के परिवार वाले स्कूल पहुंच गए। उन्होंने ने प्रिंसिपल से इस संबंध में बात की। इस पर प्रिंसिपल ने कहा कि उसने इस तरह की कोई बात नहीं कही है। उसने सिर्फ ड्रेस पहनकर स्कूल आने के लिए कहा है।

थाने तक निकाली रैली
प्रिंसिपल की बात का विरोध करते हुए स्कूल से थाने तक नारेबाजी करते हुए रैली निकाली। थाने के सामने छात्राएं आकर बैठ गईं। उन्होंने पुलिस को FIR के लिए आवेदन दिया। रविवार को थाना प्रभारी जितेंद्र अजनारे ने लड़कियों की शिकायत पर आरोपी राधेश्याम मालवीय के खिलाफ केस दर्ज करके तलाश शुरू कर दी है।

विभागीय कार्रवाई की जा रही है
राजगढ़ के जिलाशिक्षा अधिकारी बीएस बिसोरिया ने कहा कि मुझे पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिली है। प्रिंसिपल के खिलाफ माचलपुर थाने में मामला भी दर्ज हो गया है। निलंबित कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here