रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को लताड़ा, जानें क्यों कहा- अपने ही ट्रैप में फंस गया भारत

0

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल को लेकर रिकी पोंटिंग की सोच पर रोहित शर्मा खरे नहीं उतरे। टॉस के बाद प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा ने अश्विन को नहीं रखा, जबकि रिकी पोंटिंग काफी समय से कहते आ रहे थे कि वह X फैक्टर साबित होंगे। टीम इंडिया 4 पेसर्स के साथ उतरी, जबकि एक स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा हैं। शुरुआत में सफलता मिली, लेकिन जब हेड और स्मिथ मैदान पर टिक गए तो रिकी पोंटिंग ने लताड़ लगानी शुरू की।

मैच में कॉमेंट्री कर रहे पोंटिंग ने कहा कि भारत ने केवल पहली पारी के लिए टीम चुनी है। पोंटिंग ने पहले सत्र में कॉमेंट्री के दौरान कहा- भारत इस टेस्ट मैच की पहली पारी के लिए ही आक्रमण करने के जाल में फंस गया है। यह उनकी गलती है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को कोई संदेह नहीं था कि अश्विन ने जडेजा से बेहतर गेंदबाजी की होती, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में 4 लेफ्ट हैंडर्स हैं। अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होते हैं।

उन्होंने कहा- मैं हैरान हूं कि अश्विन को बाहर रखा गया। ऑस्ट्रेलिया के पास बाएं हाथ के बल्लेबाजों की संख्या थी। मेरे दिमाग में कोई संदेह नहीं है कि अश्विन ने बाद में टेस्ट में जडेजा की तुलना में बहुत बेहतर गेंदबाजी की होगी। बड़ा फैसला जो कि उन्हें ठाकुर और उमेश के बीच में करना था। मैं ठाकुर की ओर झुक रहा था क्योंकि वह स्ट्राइक गेंदबाज शमी और सिराज को थोड़ा ब्रेक देने के लिए मेरा वर्कहॉर्स होगा। आप कुछ ओवरों के लिए जडेजा जा सकते हैं बस टाई करने के लिए थोड़ा नीचे खेल,” उन्होंने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here