सीरम ब्रिटेन में बनाएगा वैक्सीन, करेगा 24 करोड़ पाउंड निवेश, खोलेगा एक नया बिक्री कार्यालय

0

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया अपने वैक्सीन कारोबार का विस्तार करने के लिए ब्रिटेन में 24 करोड़ पाउंड का निवेश करेगा और एक नया बिक्री कार्यालय खोलेगा, जिससे बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक अरब पाउंड की भारत-ब्रिटेन व्यापार संवर्धन साझेदारी के तहत यह घोषणा की, जिससे ब्रिटेन में करीब 6,500 नई नौकरियां तैयार होंगी।

पुणे स्थित वैक्सीन विनिर्माता के साथ ही लगभग 20 भारतीय कंपनियों ने ब्रिटेन में स्वास्थ्य सेवा, बायोटेक और सॉफ्टवेयर जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण निवेश करने की घोषणा की है। यह भी पता चला है कि भारत के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने कोरोना वायरस की वैक्सीन के लिए ब्रिटेन में पहले चरण का परीक्षण भी शुरू कर दिया है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को एसआईआई की योजनाओं के संदर्भ में कहा कि बिक्री कार्यालय से एक अरब अमेरिकी से अधिक का नया व्यापार तैयार होने की उम्मीद है, जिसमें से 20 करोड़ पाउंड ब्रिटेन में निवेश किए जाएंगे।

बयान में कहा गया कि सीरम (एसआईआई) का निवेश नैदानिक ​​परीक्षणों, अनुसंधान और विकास और वैक्सीन के विनिर्माण के लिए होगा। इससे ब्रिटेन और दुनिया को कोरोना वायरस महामारी और अन्य घातक बीमारियों को हराने में मदद मिलेगी। सीरम ने पहले ही ब्रिटेन में कोरोना वायरस की वैक्सीन का परीक्षण शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here