सेंटरों पर सुबह से ही लंबी कतारें, इंदौर में उपहार, भोपाल में रेस्टोरेंट के बिल पर छूट

0

मध्यप्रदेश में 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू हो गया। पहले ही दिन सुबह से कई सेंटरों पर लंबी कतारें लग गईं। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर जैसे शहरों में वैक्सीनेशन के लिए ऑफर में इनाम और छुट्‌टी तक दी जा रही है। पहले दिन प्रदेश में 7 हजार सेंटर पर 10 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस अभियान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दतिया जिले के ग्राम परासरी से शामिल होंगे। यह अभियान 30 जून तक चलेगा।बागमुगालिया झुग्गी बस्ती सेंटर पर उड़ी सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां

भोपाल में 800 सेंटर पर वैक्सीनेशन, पीले चावल दिए, रेस्टोरेंट के बिल पर 15% छूट का ऑफर

राजधानी में अलग-अलग सेंटरों पर विशिष्ट स्थान रखने वाले और समाज को प्रेरणा देने वाले विशिष्ट व्यक्ति प्रेरक के रूप वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे। भोपाल में पहले दिन एक दिन में डेढ़ लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. उपेन्द्र दुबे ने बताया कि राजधानी में सोमवार को 800 सेंटर पर वैक्सीनेशन हो रहा है। भोपाल के कई रेस्टारेंट संचालक सोमवार को वैक्सीन लगाने वाले लोगों को खाने के बिल पर 10 से 15% की छूट दे रहे हैं। वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाने पर खाने के आउटलेट पर छूट दी जाएगी। सोमवार को वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को मंगलवार को ही यह छूट मिलेगी। साथ ही जिला प्रशासन हर सेंटर पर 3-3 लोगों को 200 रुपए का फ्री मोबाइल रिचार्ज कराएगा।

इंदौर में ऑफर: वैक्सीन लगवाने पर बस में फ्री सफर, जीतें इनाम

इंदौर में वैक्सीन लगवाने के लिए कई सेंटरों को सजाया गया है। सुबह से ही यहां पर लोग पहुंच गए। पात्र 18+ उम्र वाला कोई भी व्यक्ति जिले में बने 1052 केंद्रों में से किसी पर भी जाकर वैक्सीन का पहला या दूसरा डोज लगवा सकता है। यहां कई तरह के ऑफर भी उपलब्ध हैं। नवलखा बस स्टैंड पर यदि आप वैक्सीन लगवाते हैं तो सर्टिफिकेट दिखाकर आप आज प्रदेश के भीतर वहां से चलने वाली बसों में फ्री सफर कर सकते हैं। सी – 21 स्थित माल में वैक्सीन लगाकर फ्रिज, इडली मेकर, मल्टी कुकर, आइसक्रीम कप, कैश कार्ड, फन गेमिंग कार्ड सहित कई आकर्षक इनाम जीत सकते हैं। कलेक्टर ने सभी संस्थाओं से कहा है कि वैक्सीन लगवाने वालों को आधे दिन की छुट्‌टी दें।

ग्वालियर: बूथ की तरह इंतजाम, यहां पर इनाम के साथ स्टार प्रचारक भी

यदि आपने वैक्सीन नहीं लगवाई है तो यह बहुत अच्छा मौका है। हो सकता है आज को आप वैक्सीन लगवाने के साथ इनाम में LED TV, फ्रीज, वॉशिंग मशीन और मोबाइल जीत जाएं। आपको सिर्फ इतना करना है कि कोई भी फोटो ID पहचान पत्र जैसे- आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस लेकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचना है। तत्काल आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। 70 हजार लोगों को टीका लगाने का टारगेट रखा है।

वैक्सीनेशन के महा अभियान में राजनेता, धर्मगुरु, खिलाड़ी, समाजसेवियों को भी जोड़ा गया है। आज (सोमवार) को राज्यसभा सांसद व पूर्वमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सिविल हॉस्पिटल हजीरा, जिला अस्पताल मुरार व लक्ष्मीगंज हॉस्पिटल में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करते नजर आएंगे। इसके अलावा सांसद ग्वालियर विवेक नारायण, पूर्वमंत्री जयभान सिंह JAH में मोर्चा संभालेंगे।

जबलपुर में 320 सेंटर पर 60 से 80 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी

महाअभियान में 60 से 80 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी है। 320 सेंटर्स में 8 पर कोवैक्सिन की सिर्फ दूसरी डोज लगेगी। वहीं 312 सेंटर्स पर 18 से अधिक के सभी लोगों को कोवीशील्ड के पहले व दूसरे डोज लगेगा। हर सेंटर्स पर एक स्टार मिलेगा, जो लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेगा। वैक्सीनेशन के लिए आपको सिर्फ इतना करना है कि कोई भी फोटो ID पहचान पत्र जैसे- आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस लेकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचना है। मौके पर ही रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here