हनुमान चौक में चलेगी बोट, व्यापारियों ने जलभराव को लेकर लिया फैसला

0

शहर के ह्रदय स्थल हनुमान चौक में थोड़ी सी बारिश के दौरान जलभराव और स्थानीय व्यापारियों के साथ-साथ दुकान तक पहुंचने वाले ग्राहकों को होने वाली परेशानी किसी से छुपी नहीं है। बीते वर्ष व्यापारियों द्वारा विरोध स्वरूप नाव खरीदी गई थी। इस बार उनके द्वारा जलभराव की परमानेंट व्यवस्था करते हुए पैडल बोट खरीदने की योजना बनाई गई।

हनुमान चौक में जलभराव की परेशानी आजकल की बात नहीं है कई वर्षों से स्थिति जस की तस बनी हुई है बावजूद इसके नगर पालिका द्वारा परमानेंट हल नहीं किया जा रहा ऐसा नहीं है कि बीते वर्ष के दौरान नगर पालिका द्वारा इस क्षेत्र में कार्य नहीं किया गया सड़क निर्माण के दौरान चेकर और गट्टू तक लगाए गए लेकिन इस बात का ध्यान नहीं दिया गया कि जलभराव की समस्या से व्यापारियों को निजात दिलाई जाए।

हनुमान चौक के व्यापारी नगर पालिका की कार्यप्रणाली से बहुत अधिक आहत दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि नगरपालिका कुंभकरण की नींद में सोई हुई है। बावजूद इसके उनके द्वारा नगरपालिका को साल भर में कई बार नींद से जगाया गया। बताया गया कि हनुमान चौक में बारिश के समय स्थिति बहुत अधिक खराब हो जाती है। लेकिन नपा ने जलभराव से निपटने का कोई इंतजाम नहीं किया। नतीजा सिर पर बारिश खड़ी है और जलभराव होना तय है।

हनुमान चौक के व्यापारी कहते हैं कि उन्हें इस जलभराव का विरोध तो करना है अब कैसे करना है क्या करना है इसकी भी तैयारी उनके द्वारा की जा रही है। 10 जून की सुबह हुई थोड़ी सी बारिश ने व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है आगे देखिए क्या-क्या परेशानी होने वाली है।

जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए जहां बीते वर्ष व्यापारियों द्वारा नाव खरीद कर केवल विरोध प्रदर्शन किया गया था। लेकिन इस वर्ष हनुमान चौक के व्यापारी तो कुछ और ही योजना बनाई जा रही है। उनके द्वारा नगरपालिका से परमानेंट हल नहीं निकलने पर स्वयं के खर्च पर पेडल बोट या मोटर बोट लेने की तक प्लान बना लिया गया है। जिससे उनका व्यापार प्रभावित ना हो ग्राहक भी सुरक्षित दुकान तक आ सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here