सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के यूजर्स के लिए नए ‘क्रिएटिव एक्सप्रेशन’ फीचर्स लॉन्च किए गए हैं। अब फेसबुक यूजर्स 90 सेकेंड की रील बना सकेंगे, पहले सिर्फ 60 सेकेंड तक की लिमिट थी। साथ ही यूजर्स इंस्टाग्राम की तरह अपनी ‘मेमोरीज’ की आसानी से ‘रेडी-मेड’ रील बना सकते हैं। फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने फेसबुक पर मेटा फॉर क्रिएटर्स अकाउंट से ये अनाउंसमेंट किया।
एजेंसी के मुताबिक, मेटा ने फेसबुक में एक नया ग्रूव्स फीचर भी लॉन्च किया है। यह फीचर यूजर्स के वीडियो में मोशन को गाने की बीट पर ऑटोमैटिक सिंक कर देता है। नए टेम्पलेट्स टूल से यूजर्स आसानी से ट्रेंडिंग टेम्प्लेट के साथ रील बना सकते हैं। मेटा ने फेसबुक के लिए रील बनाने वाला फीचर पिछले साल रोल आउट किया था।
विज्ञापन देने के लिए मशीन लर्निंग मॉडल पर काम कर रही कंपनी
पिछले महीने मेटा ने घोषणा की थी कि वह यूजर्स को विज्ञापन देने के लिए मशीन लर्निंग मॉडल का इस्तेमाल करने जा रही है। इस मॉडल के तरीके के बारे में और ज्यादा ट्रांसपेरेंसी प्रोवाइड करने के लिए कंपनी फेसबुक के ‘Why am I seeing this ad?’ को अपडेट कर रही है। इसका इस्तेमाल यूजर्स की तरफ से देखे जाने वाले विज्ञापनों को आकार देने और विज्ञापनों को डिस्ट्रीब्यूट करने के लिए किया जाएगा।