अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इंदौर के आवेश स्टैंडबाई में, मुख्य टीम में फिर अनदेखी

0

इंदौर के श्रीनगर कांकड़ में मस्जिद के बाजू वाली गली में शुक्रवार को खुशी का माहौल था। इसी गली में खेलकर बड़े हुए तेज गेंदबाज आवेश खान को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर स्टैंडबाई चुना गया है। हालांकि इस चयन की मिठास कुछ कम रही क्योंकि आइपीएल में जोरदार प्रदर्शन के बाद उम्मीद थी कि आवेश टीम इंडिया में जगह बनाएंगे, लेकिन उन्हें मुख्य टीम में जगह नहीं मिल सकी।

आइपीएल में इस बार आवेश की गेंदों ने बल्लेबाजों पर कहर बरपाया था। दिल्ली कैपिटल्स से खेलते हुए उन्होंने आठ मैचों में 14 विकेट लिए और लीग के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज थे। कोरोना के कारण लीग बीच में ही रोक दी गई। नईदुनिया से चर्चा में आवेश ने कहा- टीम में चयन मेरे हाथ में नहीं है, लेकिन इस बार अच्छे प्रदर्शन के बाद मुझे उम्मीद थी कि मौका मिलेगा। मैंने इस बार विराट कोहली और महेंद्रसिंह धौनी जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को बोल्ड किया था। इनके अलावा फाफ डू प्लेसिस, डेविड मिलर, सूर्य कुमार यादव, निकोलस पूरन, शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजों को आउट किया था। आवेश ने बताया कि अभी टीम में चयन की आधिकारिक सूचना नहीं है। फिलहाल रोजा चल रहा है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे को अभी समय है। समय अनुकूल रहा तो बाद में अभ्यास शुरू करूंगा।

आवेश इससे पहले वन-डे विश्व कप, दक्षिण अफ्रीका दौरा, यूएई में एशिया कप के लिए बतौर नेट गेंदबाज जा चुके हैं। चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले भी बतौर नेट गेंदबाज टीम इंडिया ने उन्हें बुलाया था। आवेश के पिता आशिक खान ने कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि अब तक वह नेट गेंदबाज रह चुका है और इस बार बतौर स्टैंडबाई चुना गया है। हालांकि पहले स्टैंडबाई नहीं चुने जाते थे। मगर ऑस्ट्रेलिया में एकसाथ बहुत से खिलाड़ी चोटिल हुए तो स्टैंडबाई का विकल्प ध्यान आया। बायो बबल के कारण बाहर से खिलाड़ी बुलाना आसान नहीं होता। उम्मीद करता हूं कि लंबे दौरे पर आवेश को टीम में खेलने का मौका मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here