ऋषभ पंत और शुभमन गिल को मिली खुली छूट, रणनीति बनाने में जुटे कीवी बोलर्स

0

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पंत और युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को टीम मैनेजमेंट ने खुलकर खेलने की आजादी दी है। पंत अकेले अपने दम पर मैच का रुख अपनी ओर मोड़ने का माद्दा रखते हैं।

हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बुधवार को कहा, ‘ व्यक्तिगततौर पर, मैंने उन्हें कुछ नहीं कहा है। वे अपने गेम प्लान को अच्छी तरह जानते हैं। यह उन्हें आजादी देने और उनके कौशल पर विश्वास करने से जुड़ा हुआ है। हम यह नहीं चाहते कि उनके दिमाग में कोई कन्फ्यूजन हो।’ कीवी टीम इस समय भारतीय युवा बल्लेबाजों के खिलाफ रणनीति बनाने में जुटी है जिन्हें खुलकर खेलने की आजादी दी गई है।

टिम साउदी ने कही ये बात
न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के उप कप्तान टिम साउदी ने कहा है कि उनकी टीम अनुभवी खिलाड़ियों सहित युवा पंत और गिल के भी वीडियो देखकर रणनीति बना रही है। साउदी का मानना है कि भारत का बल्लेबाजी क्रम काफी खतरनाक है।

साउथम्प्टन में खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी फाइनल
भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल (IND v NZ WTC Final) शुक्रवार से साउथम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्ट से पहले भारतीय टीम ने 3 दिवसीस इंट्रा स्क्वॉड प्रैक्टिस (Intra Squad-Match) मैच के जरिए अपनी तैयारियों को परखा है वहीं कीवी टीम ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी।

इंट्रा स्क्वॉड में पंत ने ठोका था शतक
विकेटकीपर ऋषभ पंत ने हाल में इंट्रा स्क्वॉड प्रैक्टिस मैच में शानदार शतक ठोका था। वह क्रीज से बाहर निकलकर लंबे लंबे शॉट लगाते हुए देखे गए थे। पंत ने 94 गेंदों पर 121 रन की पारी खेली थी। उन्होंने सिक्स जड़कर अपनी फिफ्टी पूरी की थी।

शुभमन गिल के बल्ले से निकला अर्धशतक
युवा ओपनर शुभमन गिल से टीम इंडिया को बहुत उम्मीदें हैं। गिल ने इंट्रा स्क्वॉड मैच में 85 रन की पारी खेल ओपनर की मजबूत दावेदारी ठोकी है। नतीजतन टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को 15 सदस्यीय टीम से बाहर रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here