कभी क्रिकेट के मैदान पर धमाल मचाता था ये खिलाड़ी, अब बीसीसीआई में संभालने जा रहा बड़ी जिम्मेदारी

0

नई दिल्ली: तमिलनाडु के पूर्व कप्तान और लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले श्रीधरन शरत का भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की जूनियर राष्ट्रीय चयनसमिति का अध्यक्ष बनना तय है जिसे कि अगले साल होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिये टीम का चयन करना है। बीसीसीआई में जिन कुछ नामों पर सहमति बनी है उनमें पंजाब के पूर्व बल्लेबाजी आलराउंडर कृष्ण मोहन भी शामिल हैं जिन्होंने 1987 से 1995 के बीच 45 प्रथम श्रेणी मैच खेले। मोहन उत्तर क्षेत्र से उम्मीद्वार हैं।

मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाजी आलराउंडर हरविंदर सिंह सोढ़ी मध्य क्षेत्र से मुख्य दावेदार हैं। उन्होंने 76 प्रथम श्रेणी मैचों में 2000 से अधिक रन बनाये और 174 विकेट लिये। वह बीसीसीआई के मैच रेफरी भी हैं। पूर्वी क्षेत्र से बंगाल के तेज गेंदबाज राणादेव बोस अपने पूर्व साथी शुभमय दास को चयनकर्ता बनने की दौड़ में पीछे छोड़ सकते हैं। बोस ने 91 प्रथम श्रेणी मैचों में 317 विकेट लिये हैं। आधिकारिक घोषणा उचित समय पर की जाएगी लेकिन बायें हाथ के बल्लेबाज शरत का आशीष कपूर की जगह अध्यक्ष बनना तय है। कपूर का कार्यकाल इस वर्ष समाप्त हो गया था।

शरत असम की तरफ से भी खेले हैं। वह 100 रणजी मैच खेलने वाले तमिलनाडु के पहले क्रिकेटर बने थे। उन्होंने अपने 15 साल के करियर में 139 प्रथम श्रेणी मैचों में 27 शतकों की मदद से 8700 रन बनाये। माना जाता है कि राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली के जमाने में खेलने के कारण उन्हें कभी टेस्ट टीम में जगह बनाने का मौका नहीं मिला।

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘श्रीधरन शरत का नाम तय किया गया है। वह घरेलू क्रिकेट का बड़ा नाम है और मानदंडों के अनुसार वह संभवत: चयन समिति का अध्यक्ष पद भी संभालेंगे। सोढ़ी, मोहन और बोस के नामों को भी अपने अपने क्षेत्रों से चुना गया है।’ कपूर (दक्षिण क्षेत्र) की अगुवाई वाली पिछली चयनसमिति में देवाशीष मोहंती (पूर्व, अब सीनियर चयनकर्ता), ज्ञानेंद्र पांडेय (मध्य), राकेश पारिख (पश्चिम) और अमित शर्मा (उत्तर) शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here