कश्मीरी नेताओं संग बैठक के बाद बोले पीएम मोदी-दिल्ली और दिल की दूरी खत्म करना चाहता हूं,कांग्रेस की 5 मांगे

0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जम्मू-कश्मीर को लेकर आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई  पीएम की जम्मू कश्मीर के अहम नेताओं संग ये बैठक हुई बैठक में कांग्रेस का नेतृत्व गुलाम नबी आजाद ने किया, इस बैठक में राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात और कंद्रशासित प्रदेश के बारे में अगली रणनीति पर चर्चा हुई।

बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा, गृह मंत्री अमित शाह, जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा, प्रधानमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी पीके मिश्रा, गृह सचिव अजय भल्ला के अलावा कुछ अन्य बड़े अधिकारी बैठक में शामिल हुए।

जम्मू-कश्मीर को लेकर सर्वदलीय बैठक की खास बातें-

पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा- जम्मू-कश्मीर में वर्तमान में विश्वास बहाली की जरूरत है,जम्मू-कश्मीर के पूर्ण राज्य की बहाली नयी दिल्ली की तरफ से विश्वास कायम करने का पहला कदम होगा।

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने इस बैठक के बाद ट्वीट करते हुए कहा-हम जम्मू-कश्मीर के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मुजफ्फर हुसैन बेग ने कहा-प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में जम्मू-कश्मीर के नेताओं द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को ‘सावधानीपूर्वक’ सुना और उन पर जवाब दिया।

ANI ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी कि बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि ‘हम J&K में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।’ बैठक में यह चर्चा हुई है कि परिसीमन के बाद चुनाव कराए जाएं जिसपर अधिकतर लोगों ने सहमति जताई।

बैठक खत्म होने के बाद अल्ताफ बुखारी ने कहा-बैठक में परिसीमन और कश्मीर के विकास को लेकर चर्चा हुई और हर किसी ने अपना दर्द सुनाया, उन्होंने कहा, संविधान के दायरे मे रहकर सबने बात रखी है, पीएम मोदी ने कहा, कि परिसीमन प्रक्रिया खत्म होने पर चुनाव प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम कवींद्र गुप्ता बोले-परिसीमन के बाद जम्मू-कश्मीर में चुनाव की बात हुई है। परीसिमन का काम पूरा होने के बाद जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराए जाएंगे। गृहमंत्री जी ने कहा है कि पूरी प्रक्रिया के तहत पूर्ण राज्य का स्टेटस भी बहाल किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here