फ्रंट फूट पर खेलेंगे, अब तो नया भारत है ये: सीएम शिवराज सिंह चौहान

0

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को नसरुल्लागंज में रोजगार उत्सव और प्रेम-सुंदर क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए क्रिकेट के फाइनल मैच की शुरूआत की। इस दौरान उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए एक शॉट भी लगाया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा- फ्रंट फूट पर खेलेंगे, अब तो… नया भारत है ये।

आयोजन से पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातक महाविद्यालय परिसर में पौध्ाारोपण किया। मुख्यमंत्री द्वारा नर्मदा जयंती पर लिए गए संकल्प के अनुसार प्रतिदिन पौध्ाारोपण किया जा रहा है। महाविद्यालय परिसर में रोपे गए विभिन्न् प्रजाति के पौध्ाों में शीशम, करंज और पुत्रजीवक आदि पौध्ो शामिल हैं।

इसके बाद वे रोजगार मेला देखने पहुंचे। रोजगार मेला स्थल पर उन्होंने मेले में आई कंपनियों के प्रतिनिध्ाियों से चर्चा की। वहीं रोजगार की तलाश में आए युवाओं से भी बात कर उनकी हौसला अफजाई की। इसके बाद वे प्रदर्शनी स्थल पर पहुंचे, जहां 24 विभागों द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई गई है। इस अवसर पर श्री चौहान की पत्नी साध्ाना सिंह चौहान भी उनके साथ थीं। मुख्यमंत्री ने सभी प्रदर्शनियों का अवलोकन किया। प्रदर्शनी स्थल पर उपस्थित अध्ािकारियों से योजनाओं के संबंध्ा में जानकारी ली। उन्होंने जिला उद्योग एवं व्यापार केंद्र द्वारा लगाई गई लकड़ी के खिलौनों की प्रदर्शनी को देखा। ज्ञात हो कि सीहोर जिले से एक जिला- एक उत्पाद के लिए लकड़ी के खिलौनों का चयन किया गया है।

दिव्यांगों को दिए ट्राइसिकल व श्रवण यंत्र

मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनी में सामाजिक न्याय एवं निश्शक्तजन कल्याण विभाग के स्टॉल के बाहर 7 दिव्यांगों को ट्राइसिकल व श्रवण यंत्र प्रदाय किए। दिव्यांग हितग्राही शोभा बाई पति अशोक केवट निवासी रानीपुरा, अशोक पिता रमेश निवासी ग्राम रानीपुरा को ट्राइसिकल प्रदान की गई। वहीं शिवलाल पिता कुंजीलाल ग्राम चीच, रानी पति लवेंद्र ग्राम गोपालपुर, गोरा बाई ग्राम झाली, सीताराम ग्राम सीगांव, संगीता बाई पति शिवप्रदसाद नगर परिषद नसरुल्लागंज, कमल सिंह पंवार ग्राम जोगला को डिजिटल श्रवण यंत्र प्रदान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here