जबलपुर में ठप ओला कैब टैक्सी सेवा, ड्राइवर, ऑपरेटर बेमियादी हड़ताल पर

0

जबलपुर में ओला कैब टैक्सी सेवा ठप हो गई है। ओला कंपनी पर मनमर्जी से कमीशन काटने सहित इनसेटिव स्कीम बंद करने के आरोप लगाते हुए कैब टैक्सी ऑपरेटर व ड्राइवर बेमियादी हड़ताल पर चले गए हैं। कैब टैक्सी ऑपरेटर एसोसिएशन के बैनर तले ऑपरेटर, ड्राइवर रविवार को भी हड़ताल पर रहे। सिविक सेंटर स्थित पार्क में धरना प्रदर्शन किया। कंपनी को यह चेतावनी भी दी कि यदि जल्द ही उनकी मांगों का निराकरण नहीं किया गया तो वह अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

रोजाना टैक्सी से आने-जाने वाले परेशान: ओला, कैब टैक्सी ऑपरेटर और ड्राइवर के हड़ताल पर चले जाने से टैक्सी से रोजाना ऑफिस या अन्य जरूरी काम से आने-जाने वाले परेशान हो रहे हैं। शहर में अधिकांश लोग ओला टैक्सी से ही ऑफिस आते-जाते हैं। जबकि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित इधर-उधर आने जाने के लिए भी अधिकांश लोग ओला, कैब का उपयोग कर रहे हैं।

कंपनी ने बंद की स्कीम, काट रही कमीशन: कैब टैक्सी ऑपरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष गुरूदत्त राव शिरके, नीलेश माझी ने बताया कि ऑपरेटरों की कोरोनाकाल के चलते पिछले एक साल से व्यवसायिक आर्थिक खराब हो गई है। बावजूद इसके ओला कंपनी मनमर्जी से कमीशन काट रही है। पहले जो इनसेटिव स्कीम कंपनी द्वारा प्रदान की जाती थी वह भी कोरोना के चलते बंद कर दी गई है। एसोसिएशन पदाधिकारियों ने शासन, प्रशासन से हस्तक्षेप कर मांगों का निराकरण कर ऑपरेटरों को न्याय दिलाने की मांग की है। जबकि कंपनी को यह चेतावनी दी है यदि उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो वह भूख हड़ताल करने से पीछे नहीं हटेंगे। इस अवसर पर बलजीत कोहली, सुमित शुक्ला, नीरज दुबे, राजू डोगरे, हरप्रसाद अहिरवार, स्वपनिल केवट, मनोज दुबे आदि मौजूद रहे।

—-

शहर में चल रही 500 टैक्सी

– 500 से ज्यादा ओला,कैब टैक्सी चल रही शहर में

– 8 रुपये प्रति किमी निर्धारित है किराया

– 45 रुपये निर्धारित है किराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here