भारतीय टीम को लगा करारा झटका, आवेश खान के बाद एक और खिलाड़ी हुआ इंग्‍लैंड सीरीज से बाहर

0

लंदन: इंग्‍लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को एक के बाद एक जोरदार झटके लग रहे हैं। शुभमन गिल और आवेश खान के बाद वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जो आगामी पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट 4 अगस्‍त से शुरू होगा। सुंदर और खान दोनों को भारतीय टीम के काउंटी सेलेक्‍ट XI के खिलाफ अभ्‍यास मैच में चोट लगी। सुंदर को उंगली में चोट लगी है, जिसकी विस्‍तृत रिपोर्ट आना बाकी है जबकि आवेश खान के दाएं हाथ के अंगूठे में फ्रेक्‍चर है।

अब सुंदर और आवेश खान दोनों ही आगामी दौरे के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। याद हो कि शुभमन गिल भी चोटिल होने के कारण स्‍वदेश लौट चुके हैं। ध्‍यान दिल दें कि ईसीबी ने बीसीसीआई से गुजारिश की थी कि उसके 11 खिलाड़ी पूरे नहीं हो पा रहे है, भारतीय बोर्ड ने तब अपने दो खिलाड़‍ियों को भेजकर काउंटी टीम को पूरा कराया था। अब यह देखना होगा कि बीसीसीआई अब क्‍या करेगा।

बोर्ड ने शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद कोई विकल्‍प भेजने से इंकार कर दिया था। अब खान और सुंदर भी चोटिल हैं तो चयनकर्ताओं को बैठकर जल्‍द ही कोई योजना बनाना होगी। याद हो कि 24 सदस्‍यीय भारतीय टीम इंग्‍लैंड दौरे पर गई थी, जो अब घटकर 21 की रह गई है। यूके में इस समय कोविड-19 मामले बढ़ रहे हैं तो लोगों को नहीं पता कि क्‍या होगा।

रिषभ पंत टीम से जुड़े

अगर कोई सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकलता है, चाहे उसमें संक्रमण नहीं भी हो। या फिर कोई कोविड-19 पॉजिटिव के संपर्क में आयो तो उसे क्‍वारंटीन होना पड़ेगा। रिषभ पंत हाल में कोविड-19 पॉजिटिव हुए थे। पंत ने अपना आइसोलेशन पूरा किया और बुधवार को डरहम में टीम से जुड़े। 

सूत्र ने कहा था, ‘रिषभ पंत में संक्रमण नहीं है और वह बिलकुल ठीक हैं। मगर प्रोटोकॉल बहुत स्‍पष्‍ट हैं। तो अगर इंग्‍लैंड में भारतीय खेमे में कोई कोविड-19 पॉजिटिव निकला तो क्‍या होगा? टीम विकल्‍प कहां से लाएगी?’ बीसीसीआई को तेजी से कोई फैसला करना होगा कि विकल्‍प भेजने है या नहीं। जो भी फैसला होगा उसका सीधा असर श्रीलंका में खेल रही भारतीय पर पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here