IND vs ENG 1st Test, 2nd Day Live: रोहित शर्मा-केएल राहुल क्रीज पर डटे, टीम इंडिया का स्‍कोर 27/0

0

ट्रेंटब्रिज: टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच गुरुवार को नॉटिंघम में पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। इंग्‍लैंड को पहली पारी में 183 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने खबर लिखे जाने तक 19 ओवर में बिना किसी नुकसान के 27 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 13* और केएल राहुल 11* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। भारतीय टीम अभी इंग्‍लैंड के स्‍कोर से 158 रन पीछे है जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं।

मोहम्‍मद शमी और शार्दुल ठाकुर ने पहले दिन के खेल के बाद अपने प्रदर्शन के बारे में बातचीत की।

बीसीसीआई ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ओलंपिक्‍स में ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने पर बधाई दी।

इस साल सीरीज का हाल

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस साल की शुरूआत में टेस्‍ट सीरीज हुई थी। इंग्‍लैंड की टीम चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलने के लिए भारत आई थी, जहां उसे मेजबान ने 3-1 से मात दी थी। इंग्‍लैंड ने पहला टेस्‍ट 227 रन के विशाल अंतर से जीता था। इसके बाद भारत ने जोरदार वापसी करके दूसरा टेस्‍ट 317 रन, तीसरा टेस्‍ट 10 विकेट और चौथा टेस्‍ट एक पारी और 25 रन से जीता था।

आंकड़ों में इंग्लैंड का पलड़ा भारी

टेस्ट में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों की टेस्ट में 126 मुकाबले हुए, जिसमें इंग्लैंड ने 48 मैचों में जीत हासिल की है। भारतीय टीम को 26 मैचों में कमयाबी हाथ लगी। इसके अलावा दोनों टीमों के दरमियान 49 टेस्ट ड्रॉ पर छूटे। वहीं, इंग्लैंड में खेले गए टेस्ट की बात करें तो भारत का रिकॉर्ड बेहद निराशाजनक रहा है। भारत ने इंग्लैंड में कुल 62 टेस्ट खेले हैं और सिर्फ 7 मुकाबले ही अपने नाम किए हैं। दूसरी ओर, इंग्लैंड ने 34 मैचों में जीत का स्वाद चखा। 21 टेस्ट ड्रॉ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here