फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के सेट पर संजय दत्त की वापसी, डायरेक्टर ने बताया फाइटर

0

मुंबई Sanjay Dutt returns। संजय दत्त अपनी अगली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग पूरा करने के लिए सेट पर लौट आए हैं और उनके बारे में फ़िल्म के डायरेक्टर डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी कहते हैं, “संजय एक फाइटर हैं और वह किसी भी परिस्थिति से हार मानने वाले नहीं हैं!’ एक्टर संजय दत्त ने 5 दिनों के अपने क्विक शेड्यूल के भीतर आने वाली फ़िल्म पृथ्वीराज की शूटिंग का काम खत्म कर लिया है। फ़िल्म में केवल उनके हिस्से की शूटिंग बाकी थी और अब इस फ़िल्म की शूटिंग पूरी तरह खत्म हो चुकी है। फ़िल्म के डायरेक्टर डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने संजय दत्त के आखिरी शेड्यूल के बारे में खुलकर बात की और बताया कि अब वह इस एक्टर के शानदार परफॉर्मेंस को पूरी दुनिया के सामने प्रस्तुत करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते।

डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने बताया कि किस तरह संजय ने हाल ही में अपनी खराब सेहत को मात देते हुए सेट पर वापसी की है। उन्होंने बताया कि किस तरह टीम ने सेट पर स्वास्थ्य से जुड़ी सावधानियों का पूरी तरह पालन किया। वह कहते हैं, “इस फ़िल्म को पूरा करने के लिए हमें संजय दत्त जी के साथ बेहद कम हिस्से की शूटिंग करनी थी, और हमने इसे 5 दिन के शेड्यूल में पूरा कर लिया। कोरोनोवायरस और उनकी सेहत को देखते हुए, हमने स्वास्थ्य से जुड़ी सभी सावधानियों का हर संभव तरीके से पालन किया ताकि फ़िल्म के सेट को उनके लिए पूरी तरह सुरक्षित बनाया जा सके।”

वह कहते हैं, “वाईआरएफ ने कोरोनोवायरस महामारी के दौर में अपनी बड़ी बजट की सभी फिल्मों की शूटिंग को जारी रखा है और सुरक्षा के लिए उन्होंने बेहद कारगर सिस्टम तैयार किया है। वाईआरएफ द्वारा अपनी फिल्मों के क्रू-मेंबर्स के लिए एक बायो-बबल बनाया गया है। पृथ्वीराज की शूटिंग भी इसी तरह से पूरी की गई, और शुक्र है कि हमारे सेट पर किसी तरह की कोई अनहोनी नहीं हुई।”

कई अवार्ड जीतने वाले इस फ़िल्म-मेकर का कहना है कि, फ़िल्म पृथ्वीराज में संजय ने दिलो जान से काम किया है। वह कहते हैं, “संजय बेहद प्रोफेशनल एक्टर हैं और इस फ़िल्म में उनकी मौजूदगी से हमें बेहद खुशी है। उनकी सेहत को लेकर हम सभी काफी चिंतित थे लेकिन संजय एक फाइटर हैं और उन्होंने दिखाया कि वह किसी भी परिस्थिति से हार मानने वाले नहीं हैं। पृथ्वीराज में उनका काम वाकई बेमिसाल है और हम पूरी दुनिया को यह फ़िल्म दिखाने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकते हैं!”

यशराज फ़िल्म्स द्वारा अपने सबसे बड़े हिस्टॉरिकल फ़िल्म पृथ्वीराज का निर्माण किया जा रहा है, जो बड़े ही दिलेर और बहादुर राजा ‘पृथ्वीराज चौहान’ की ज़िंदगी और उनकी वीरता पर आधारित है। सुपरस्टार अक्षय कुमार इस महान योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं, जिन्होंने बेरहम मोहम्मद गोरी के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी। ख़ूबसूरती की मिसाल बन चुकी मानुषी छिल्लर ने उनकी प्रेमिका संयोगिता की भूमिका निभाई है और 2021 में इस फ़िल्म से डेब्यू करने वाली मानुषी को लोग बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी फ़िल्म पृथ्वीराज के डायरेक्टर हैं, जिन्होंने भारत के सबसे महान पॉलीटिकल स्ट्रेटजिस्ट की जिंदगी एवं घटनाओं पर आधारित धारावाहिक तथा टेलीविजन के सबसे बड़े एपिक, ‘चाणक्य’ के अलावा ढेरों अवार्ड जीतने वाली फ़िल्म, ‘पिंजर’ का निर्देशन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here