रक्षाबंधन पर अक्सर परिवार से दूर रहते हैं भारतीय क्रिकेटर्स, जानिए क्या है वजह

0

रक्षाबंधन के मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के अधिकतर खिलाड़ी इंग्लैंड में हैं। ये सभी खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इसके अलावा कुछ खिलाड़ी IPL के दूसरे फेज में हिस्सा लेने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं। ये सभी इंडियन क्रिकेटर्स रक्षाबंधन के मौके पर अपनी बहनों को मिस कर रहे होंगे, लेकिन क्रिकेट के प्रती अपनी कमिटमेंट के चलते उन्हें हर साल यह त्योहार मिस करना पड़ता है। आज के समय में रोहित और विराट जैसे खिलाड़ी अपने परिवार को याद करते हैं तो पहले सचिन और सहवाग जैसे खिलाड़ी भी अपने परिवार को याद करते थे।

भारतीय खिलाड़ी भले ही रक्षाबंधन पर अपनी बहन के पास न होते हों, पर उन्हें गिफ्ट भेजना नहीं भूलते। हर खिलाड़ी के करियर में उनकी बहन का अहम योगदान होता है, जो बचपन में उन्हें अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित करती है और परिवार वालों को यह समझाती है कि पढ़ाई के साथ ही खेल भी जरूरी है। इसीलिए भारतीय खिलाड़ी अपनी बहनों का हमेशा सम्मान करते हैं और उन्हें कुश रखने की कोशिश करते हैं। यहां हम आपको टीम इंडिया के खिलाड़ियों की बहनों के बारे में बता रहे हैं।

अजिंक्य रहाणे

naidunia

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का बचपन काफी मुश्किलों से गुजरा है। उनकी कामयाबी में उनकी बहन अपूर्वा का भी खासा योगदान है। रहाणे का कहना है कि बहन का प्यार और सपोर्ट दुनिया का सबसे बेहतरीन तोहफा है।

जसप्रीत बुमराह

naidunia

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अक्सर क्रिकेट की वजह से अपनी बहन से दूर रहते हैं और अपनी बहन से राखी नहीं बंधवा पाते। हालांकि इस वजह से भाई बहन के बीच कभी भी प्यार कम नहीं होता।

विराट कोहली

naidunia

भारतीय कप्तान विराट कोहली की बड़ी बहन भावना चाहती हैं कि वो हर साल अपने भाई को राखी बांधे, लेकिन क्रिकेट की वजह से ऐसा नहीं हो पाता। भावना विराट को प्यार से चीकू कहकर बुलाती हैं।

एमएस धोनी

naidunia

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी की बड़ी बहन जयंती ने उनके करियर में उनका काफी सपोर्ट किया था। उन्हें कई बार IPL मैचों के दौरान स्टेडियम में भी देखा गया। धोनी की बायोपिक में भूमिका चावला ने उनकी बड़ी बहन जयंती का किरदार निभाया था।

सुरेश रैना

naidunia

भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना की बहन रेनू उनसे बड़ी हैं। इसलिए रैना उनका काफी सम्मान करते हैं। हालांकि रैना भी क्रिकेट की वजह से अक्सर रक्षाबंधन पर अपनी बहन से राखी नहीं बंधवा पाते हैं।

वीरेन्द्र सहवाग

naidunia

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की बड़ी बहनें हैं। मंजू और अंजू। सहवाग स्वभाव से पूरी तरह से देशी अंदाज में रहना पसंद करते हैं। इसी वजह से वो अपनी बहनों से भी बहुत लगाव रखते हैं साथ ही उनका सम्मान करते हैं।

सचिन तेंदुलकर

naidunia

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी क्रिकेट की वजह से अपनी बहन से दूर रहते हैं। उन्हें भी अक्सर रक्षाबंधन के मौके पर अपनी बहन के घर जाने का मौका नहीं मिलता, लेकिन उनका रिश्ता बहन सविता के साथ बहुत ही गहरा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here