आरक्षित होकर चलने से यात्रियों के किसी काम की नहीं रहेगी डेमू ट्रेन

0

इंदौर,Railway Indore News। रतलाम से डा. आंबेडकर नगर स्टेशन महू के बीच डेमू ट्रेन को दोबारा चलाने का कोई विशेष फायदा यात्रियों को मिलता नजर नहीं आ रहा। दरअसल, रेलवे ने इसे आरक्षित ट्रेन के रूप में चलाने का निर्णय लिया है। इसके चलते यात्रियों को आरक्षण शुल्क के रूप में किराए के अलावा 15 रुपये अतिरिक्त देना होंगे। डेमू ट्रेन के समय को लेकर भी यात्रियों में असंतोष है।

इंदौर-महू रेल यात्री संघ के अनिल ढोली ने बताया कि रेलवे ने 20 फरवरी से महू-रतलाम के बीच में डेमू ट्रेन चलाने की घोषणा की है। इस ट्रेन को भी रेलवे स्पेशल डेमू ट्रेन के तौर पर चला रहा है। यह ट्रेन आरक्षित रहेगी। इससे यात्रियों को ज्यादा किराया चुकाना होगा। हमने पूर्व में भी मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) को पत्र लिख कर इस बारे में कहा था कि ट्रेन को सामान्य ट्रेन की तरह ही चलाया जाए। ज्यादा किराया होने से अगर यात्री इसमें सफर नहीं करेंगे, तो रेलवे कहेगा कि ट्रेन शुरू करने पर यात्री नहीं मिल रहे हैं।

समय में भी हो परिवर्तन

ढोली ने बताया कि इस ट्रेन के समय को लेकर भी हम रेलवे को पत्र लिख रहे है। हम इस ट्रेन की मांग रोजाना अपडाउन करने वाले यात्रियों के लिए कर रहे हैं। रेलवे ने जो इसका समय दिया है उसके अनुसार ट्रेन महू से दोपहर दो बजकर पांच मिनट पर चलकर तीन बजकर पांच मिनट पर इंदौर आएगी। वहीं रतलाम शाम छह बजे पहुंचेगी। जबकि रतलाम से यह ट्रेन सुबह 10 बजे चलेगी और दोपहर एक बजकर 50 मिनट पर महू पहुंचेगी। ऐसे में जो लोग रोजाना इस ट्रेन में सवार होकर अपनी नौकरी पर जाना चाहते है, वे लोग कैसे यात्रा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here