इंदौर के युवा बनेंगे स्टार्टअप टाइकून, सुपर कारिडोर पर खुलेगा पार्क

0

इंदौर के स्टार्टअप को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) इंदौर भी गति देने के लिए मैदान में उतरने जा रहा है। इंदौर विकास प्राधिकरण (आइडीए) के इंक्यूबेशन सेंटर का संचालन आइआइटी करेगा। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि अब देश के उच्च संस्थान के मार्गदर्शन में शहर के इंक्यूबेशन सेंटर को गति मिलेगी।

आइआइटी इंदौर पहले से अपना खुद का इंक्यूबेशन सेंटर संचालित कर रहा है और इसमें 20 से ज्यादा स्टार्टअप कार्य कर रहे हैं। संस्थान से अनुभव लेने के बाद करोड़ों रुपये की फंडिंग भी स्टार्टअप को मिल चुकी है। हालांकि, आइआइटी इंदौर के इंक्यूबेशन सेंटर में जितनी संख्या में शहर के स्टार्टअप संचालक जगह पाना चाहते थे, उतने पहुंच नहीं पाते थे, इसलिए अब शहर में एक और इंक्यूबेशन सेंटर खुलने और इसमें आइआइटी के सहयोग से जबरदस्त ऊंचाइयां युवाओं को मिलेगी।Cyc

स्टार्टअप को गति दे रहा आइआइटी इंदौर

आइआइटी इंदौर ने इसके पहले ही शहर के स्टार्टअप को गति देने के लिए एक अनोखी कोशिश भी शुरू कर दी है। इसके तहत स्टार्टअप बूट का आयोजन हाल ही में किया गया था और इसमें स्टार्टअप को आइआइटी परिसर में आमंत्रित कर वहां की सुविधाएं और प्रोफेसर्स के साथ मुलाकात कराई गई थी। यह कोशिश आइआइटी के दृष्टि सीपीएस फाउंडेशन के तहत की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here