कलेक्टर ने किया भंडेरी के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण !

0

कलेक्टर डा. गिरीश कुमार मिश्रा ने 10 सितंबर को बैहर विकासखंड के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भंडेरी का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भंडेरी के स्वास्थ्य केन्द्र में किये जा रहे कोविड वैक्सीन टीकाकरण कार्य का जायजा लिया और भंडेरी सेक्टर के गांवों में टीकाकरण की जानकारी ली।

कलेक्टर डॉ मिश्रा ने भंडेरी के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी का निरीक्षण किया तो पता चला कि फार्मासिस्ट रमेश पन्द्रे पिछले 04 दिनों के अनुपस्थित है। इस पर उन्होंने फार्मासिस्ट को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये है कि क्यो न उसकी सेवा समाप्ति कर दी जाये।

इसी प्रकार उपस्थिति पंजी के निरीक्षण के दौरान पता चला कि वार्ड बाय इंदल सिंह धुर्वे दो वर्ष से काम पर नहीं आ रहा है। कलेक्टर डॉ मिश्रा से स्टाफ से जानकारी ली कि वार्ड बाय का वेतन निकल रहा है या नहीं। इस पर बताया गया कि उसका वेतन नहीं निकल रहा है।

कलेक्टर डॉ मिश्रा ने वार्ड बाय की सेवायें भी समाप्त करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान पता चला कि भंडेरी के आयुष चिकित्सक डा. नवीन घोरमारे भी बैठक में बालाघाट जाना बताकर अनुपस्थित थे। इस पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए कि क्यों न उनके विरूद्ध इस लापरवाही के लिए अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here