पूर्व ड्राइवर ने रची थी व्यापारी को लूटने की साजिश

0

इंदौर, Indore crime news। अग्रवाल नगर में एक व्यापारी को उसी के घर सामने नौ लाख रुपये की लूट के मामले में भंवरकुआं थाना पुलिस ने एक पूर्व ड्राइवर समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व ड्राइवर ने साथियों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची थी।

पुलिस के मुताबित यह घटना आठ फरवरी की है। व्यापारी सुरेश गोयल छोटी ग्वालटोली स्थित अपनी मोबाइल दुकान से रात करीब नौ बजे निकले। जैसे ही उनकी कार घर के पास पहुंची और वह कार से नीचे उतरे। तभी पहले से खड़ी दो मोटर साइकल पर से एक लड़का उनके पास और चाकू मारकर रुपयों से भरा बेग लेकर भाग गए थे। बेग में करीब नौ लाख 78 हजार रुपये की राशि थी। सूचना मिलते ही भंवरकुआं पुलिस और आला अधिकारी घटनास्थल पहुंचे। आइजी हरिनारायणचारी मिश्र और डीआइजी मनीष कपूरिया ने पुलिस अधीक्षक महेशचंद जैन के मार्गदर्शन में एक टीम गठित की। टीम में एएसपी राजेश व्यास, सीएसपी दिशेष अग्रवाल, थाना प्रभारी संतोष दूधी के साथ अन्य लोगों को शामिल किया।

आसपास के फुटेज और मुखबिर की सूचना के आधार पर लूट में अरविंद पिता नर्मदाप्रसाद दुबे का नाम सामने आया। जो कुछ समय पहले ही सुरेश गोयल के यहां से ड्राइवरी की नौकरी छोड़कर चला गया था। लवकुश आवास विहार निवासी 23 साल के अरविंद से पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने पूरा घटनाक्रम बयां कर दिया। पूछताछ में अरविंद ने हिमांशु पिता राजेश हिजे निवासी सुखलिया, हर्ष पिता सुरेश सिसोदिया निवासी सुखलिया, नारायण पिता राजनारायण यादव निवासी कबीटखेड़ी, रोहित पिता विक्रमसिंह धनगर निवासी मेघदूत नगर तथा एक नाबालिग के साथ घटना को अंजाम देने की बात स्वीकारी। पुलिस ने आरोपितों से लूटी गई राशि के अलावा घटना में प्रयुक्त दोनों मोटर साइकिल भी जब्ज कर ली है। घटना का खुलासा करने वाली टीम शिप्रा के थाना प्रभारी आरके सिंह, उपनिरीक्षक आनंद राय, जयेंद्रदत्त शर्मा, राहुल अहिरवार की अहम् भूमिका रही। डीआइजी ने घटना का पटाक्षेप करने वाली टीम को 20 हजार रुपये और प्रशंसा पत्र प्रदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here