मोदी सरकार को महिमा मन्नडित कर गये प्रहलाद पटेल !

0

बालाघाट (पदमेश न्यूज)।  केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल का मंगलवार को नगर आगमन हुआ।जहां उन्होंने पूर्व से निर्धारित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा शासन के 20 वर्षों के कार्यकाल के को बेमिसाल बताते हुए केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का गुणगान किया। जिसमें उन्होंने जगह-जगह प्रधानमंत्री मोदी की तारीफों के पुल बांधे ।इसी कड़ी में जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने आजादी के 75वे वर्ष,केंद्र सरकार के 20 वर्ष बेमिसाल,आजादी के अमृत महोउत्सव ,सेवा ही समर्पण अभियान, महिला सशक्तिकरण, प्रधानमंत्री आवास, घर घर नल जल, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ  लिंगानुपात, आतंकवाद, कोरोना काल, ऑक्सीजन प्लांट सहित अन्य अन्य मुद्दों पर चर्चा करते हुए मोदी सरकार की जमकर तारीफ की।
योजनाओं को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का किया गुणगान 
आयोजित सरकार वार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने बताया कि आजादी का यह 75वा वर्ष से चल रहा है भारतीय जनता पार्टी के 20 साल बेमिसाल रहे हैं वे आज संगोष्ठी में शामिल होने बालाघाट पहुंचे हैं उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे नेता हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल में एक भी दिन छुट्टी नहीं ली। चाहे बात आतंकवाद से निपटने की हो या अन्य अन्य मुद्दे मोदी जी ने हर क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है उन्होंने हर बेघर के सर पर पक्की छत के लिए पीएम आवास योजना लाई, चूल्हे से आजादी दिलाकर गैस कनेक्शन दिए गए, आज तक 10 करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन वितरित किए जा चुके हैं एलपीजी के अलावा अब एनसीजी से भी चूल्हे जलाने की तैयारी मोदी सरकार कर रही है। वही पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाया है घर-घर शौचालय दिए हैं इसके अलावा बालाघाट की चिन्नौर धान को जीआई टैग मिल चुका है इससे हमारे किसान अधिक मजबूत होंगे। मैं मानता हूं कि इतना अधिक कार्य जनता के लिए आज तक किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया जो कार्य मोदी जी ने किया है।
कृषि बिल किसान हितेषी है

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने आगे बताया कि केंद्र सरकार ने किसानों के लिए 3 नए कृषि कानून लायी है ये तीनो कृषि कानून किसान हितेषी हैं आज तक किसी भी प्रधानमंत्री ने किसानों के खाते में सम्मान निधि नहीं पहुंचाई, आज तक किसी ने किसानों को लागत से ढेड़ गुना अधिक समर्थन मूल्य नहीं दिया। वही मोदी जी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने किसानों के समर्थन मूल्य को हर साल बढ़ाने का फैसला किया है।इसके अलावा यूरिया की किल्लत पैदा होने नहीं दी गई ,वही कृषि का रकबा भी बड़ा है विपक्षी दलों द्वारा कृषि कानूनों को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है
उत्कृष्ट कार्यों के सामने महंगाई कोई मायने नहीं रखती
आयोजित इस प्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों के भी जवाब दिए जिसमें उन्होंने बेरोजगारी, पेट्रोल डीजल सहित खादय वस्तुओं के दाम, गैस सिलेंडर की महंगाई को लेकर पूछे गए सवाल का गोलमोल जवाब देते हुए इसे उत्कृष्ट कार्यों के सामने नगण्य बताया। सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि बेरोजगारी सिर्फ भारत में नहीं बल्कि पूरी दुनिया की समस्या है 2 वर्ष के कोरोना काल मे हर जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए है जबकि यह कार्य किसी चैलेंज से कम नहीं है सरकार के पास धन सिर्फ समाज से आता है लोगों ने सिर्फ महंगाई ही नहीं देखनी चाहिए बाकी अन्य सुविधाओं को भी तोलना चाहिए आज हम वैक्सीनेशन में 100 करोड़ के आसपास पहुंच चुके हैं हमारे देश ने संकट की घड़ी में दुनिया को दवाई पहुंचाने का कार्य किया है मोदी जी ने देश की समस्त समस्याओं पर ध्यान दिया है लोगों को मुफ्त अनाज दे रहे हैं ऐसे में मैं नहीं मानता कि बेरोजगारी को रोकने में केंद्र सरकार नाकाम रही है।
कई सवालों के जवाब टाल गये

हालांकि इस पत्रकार वार्ता में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का वे ठीक से जवाब नहीं दे पाए जिन्होंने बेरोजगारी पेट्रोल डीजल खाद्य सामग्री सहित लगातार बढ़ती जा रही महंगाई पर पूछे गए सवाल का ठीक से जवाब नहीं दिया ,जो इन सवालों पर गोलमोल जवाब देते हुए नजर आए।बेरोजगारी के मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने स्पष्ट कह दिया कि बेरोजगारी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि बेरोजगारी पूरी दुनिया में छाई हुई है ,वहीं उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें नहीं लगता कि केंद्र सरकार महंगाई को रोकने में नाकाम रही है जब पत्रकारों ने गैस के बढ़े हुए दामों पर सवाल पूछा तो वे इसका जवाब नहीं दे पाए वहीं सवालों पर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने महज 15 मिनट में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस समाप्त कर दी।
ये रहे उपस्थित

आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान बीजेपी जिला अध्यक्ष रमेश भटेरे आयुष मंत्री नानू कावरे पूर्व नपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी पूर्व विधायक केडी देशमुख भाजपा युवा नेत्री मौसम हरिनखेडे सहित अन्य पदाधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here